अमेरिका और भारत के बीच काफी अच्छे रिश्ते, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कह दी ये बड़ी बात

img

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका और भारत के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच काफी कुछ हो रहा है. इसके साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को खुद का एक बेहतरीन दोस्त बताया. उन्होंने कहा कि वह आने वाले समय में भारत का दौरा कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ये बातें व्हाइट हाउस के बाहर मीडिया से बात करते हुए कही. उनसे भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड को लेकर सवाल पूछे गए थे. बता दें कि भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड को लेकर कुछ मसले हैं जिन्हें सुलझाना बाकी है. दरअसल, इस साल जून के महीने में राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को मिले ट्रेड प्रिविलेज को खत्म कर दिया था. भारत ने इसके जवाब में अमेरिका के 28 वस्तुओं पर आयात शुल्क लगा दिया था.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में सितंबर महीने में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का भी जिक्र किया. बता दें कि ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने 50 हजार भारतीयों को संबोधित किया था. यहीं पर ट्रंप ने भारत आने की इच्छा भी जताई थी जिसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें पूरे परिवार के साथ भारत आने का निमंत्रण दिया था.

Related News