5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

चीन के स्टूडेंट्स सीख रहे तमिल भाषा, कारण जानकर आप हो जाएंगे हैरान

दुनिया में अलग-अलग प्रकार की भाषाएं बोली जाती हैं जिनका अपना ही महत्व होता है। कुछ भाषा ऐसी होती जिन्हें बोलना बहुत अच्छा लगता है जैसे कि गुजराती,पंजाबी,बंगाली,राजस्थानी। इन सभी में एक भाषा और जुड़ गई है तमिलियन। जी हां, बीजिंग में स्थित बीजिंग विदेश अध्ययन विश्वविद्यालय के छात्र तमिल भाषा सीख रहे हैं। इस भाषा को सीखने की क्या वजह है यह जानकर आप चौंक जाएंगे।

इस भाषा को 10 चीनी छात्र सीख रहे हैं जिनमें 9 लड़कियां और 1 लड़का है। इतना ही नहीं विदेश अध्ययन विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स पहले से ही बंगाली और हिंदी भाषा सीख रहे हैं। वहीं जो बच्चें तमिल भाषा सीख रहे हैं उनका यह कोर्स 4 साल का है। इस ​दौरान उन्हें तमिल भाषा बोलना पढ़ना सब कुछ सिखाया जाएगा और अंत में तमिलनाडु की ट्रीप पर ले जाएगें। वहां स्टूडेंट्स को ​साउथ की संस्कृति से रूबरू भी कराएंगे। जब वहां के स्टूडेंट से पूछा कि वह इस भाषा को क्यों सीख रहे हैं ?? तो उन्होंने बताया कि यह भाषा बोलने में बहुत स्वीट है इसलिए इस भाषा को सीख रहे है। 

आपको बता दें कि इस विश्वविद्यालय में कई सारे दूसरी भाषा भी सिखाई जाती है। इसके अलावा यहां पर आप सोशियोलॉजी, इकोनॉमिक्स, कम्यूनिकेशन और कानून के कोर्स भी चुन सकते हैं। 

 

x

Check Also

मौत भी भूल गई घर का रास्ता, 129 साल की इस वृद्धा को है एक शिकायत !

डेस्क. मौत तो हर किसी को आनी है, किसी को असमय आती है तो किसी ...