5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

देशभर में ट्रकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की पूरे देशभर में दूसरे दिन भी हड़ताल जारी है। अलग-अलग जिलों में ट्रक यूनियनों ने डीजल की कीमतों और टोल की दरों में कमी किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल शुरू की है।

Related image

इस हड़ताल से मुंबई में खास असर दिखा। इस विरोध प्रदर्शन के कारण मुंबई में यातायात पूरी तरह से प्रभावित है। स्कूल की बसें भी नहीं चल पा रही है जिस वजह से बारिश के मौसम में बच्चों को स्कूल पहुंचने में काफी मुश्किलें हो रही है।

बता दें कि इस हड़ताल से यहां के निर्यात कारोबार पर खासा असर पड़ने की उम्मीद है। एक अनुमान के मुताबिक, यहां प्रतिदिन निर्यात कारोबार करीब 53 करोड़ रुपये का है। यहां से प्रतिदिन निर्यात के लिए करोड़ों का माल ट्रक द्वारा विभिन्य पोर्ट के लिए भेजा जाता है, जिस पर इस हड़ताल के बाद काफी असर पड़ेगा।

यूपी मोटर ट्रांसपोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में किए जा रहे इस देश व्यापी चक्का जाम के दौरान इसके अधीन चलने वाले मुरादाबाद गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी आशुतोष मिश्र ने बताया कि यह अनिश्चितकालीन हड़ताल है, जब तक उनकी मागों को नहीं मान लिया जाता है, यह हड़ताल जारी रहेगी।

उन्होंने कहा, ‘हमारी मांग है की डीजल की कीमत कम होनी चाहिए, राष्ट्रीय स्तर पर सामान मूल्य निर्धारण और डीजल कीमतों में त्रैमासिक संशोधन होना चाहिए। साथ ही भारत टोल बैरियर मुक्त हो। इंश्योरेंस की ऊंची प्रमियम दरों में कमी की के साथ टीडीएस को व्यवसाय से पूरी तरह खत्म किया जाना चाहिए।’

अपनी अन्य मांगों को लेकर उन्होंने कहा कि इसके आलावा रोड पर माल ले जाने के लिए लागू किया गया ई-वेबिल के नियमों में संशोधन भी किया जाए और जब तक मांगे नहीं मानी जातीं, तब तक देशव्यापी चक्का जाम जारी रहेगा।

बहरहाल, इस हड़ताल से यहां के निर्यात कारोबारियों के साथ अन्य कारोबारी व्यापार में होने वाले नुकसान के लिए खासे परेशान दिखाई दे रहे हैं।

x

Check Also

बीजेपी

यूपी बीजेपी कार्यकर्ताओं से जमीनी हकीकत खुद जानेंगे मोदी-शाह !

लखनऊ. यूपी में कार्यकर्ताओं को हौसले का टॉनिक देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ...