5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा- ‘इन्होंने आदिवासी युवाओं के जीवन को बर्बाद किया’

नई दिल्ली ।। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘शहरी माआवादियों’ और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि ‘शहरी माओवादियों ने आदिवासियों के जीवन को बर्बाद किया।’ पीएम ने लोगों से ‘शहरी माओवादियों’ के झांसे में न आने की अपील की। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी 10 वर्षों तक केंद्र की सरकार में रही लेकिन इसने छत्तीसगढ़ पर ध्यान नहीं दिया।

छत्तीसगढ़ में अपनी पहली चुनावी रैली में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘शहरी माओवादी वातानुकूलित माहौल में रहते हैं। बड़ी गाड़ियों में चलते हैं और उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं लेकिन वे हमारे गरीब आदिवासी नौजवानों का जीवन बर्बाद कर देते हैं। शहरी माओवादी रिमोट कंट्रोल से संचालित होते हैं।’ पीएम ने लोगों से ‘शहरी माओवादियों’ का समर्थन न करने की अपील की।

पीएम ने कहा, ‘मैं बस्तर के लोगों से अपील करता हूं कि वे इन चुनावों में कांग्रेस नेताओं को करारा सबक सीखाएं। एक ओर ये शहरी माओवादियों का बचाव करते हैं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में राज्य को माओवादियों से मुक्त करने की बात करते हैं।’

कांग्रेस पर निधाना साधते हुए पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस 10 वर्षों तक केंद्र की सत्ता में रही लेकिन इस दौरान उसने छत्तीसगढ़ की जरूरतों पर कभी ध्यान नहीं दिया और राज्य के सभी विकास कार्यों में अवरोध पैदा किया। कांग्रेस पार्टी ने कभी इस क्षेत्र के विकास में नहीं सोचा।’

पीएम ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कांग्रेस आदिवासियों का मजाक क्यों बनाती है। पीएम ने कहा, ‘एक बार मैं पूर्वोत्तर के एक राज्य में चुनाव प्रचार करने गया था और मैंने वहां पर एक पारंपरिक आदिवासी टोपी पहनी। यह टोपी कांग्रेस के नेताओं को रास नहीं आई। एक नेता ने इसका मजाक बनाते हुए आदिवासी संस्कृति का अपमान किया।’ बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान 10 नवंबर को समाप्त हो जाएगा।

फोटो- फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com