5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

बंगाल बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़, ड्राइवर हेलमेट पहनकर चला रहे बस

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को यानी आज बंगाल बंद का आह्वान किया है. बंगाल बंद का मुख्य कारण इस्‍लापुर घटना बताया जा रहा है. दरअसल पिछले सप्ताह ही इस्लामपुर में पुलिस से झड़प के दौरान दो छात्रों की मौत हो गई थी और इसी के विरोध में बंगाल बंद रखा गया है. बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में हुई इस घटना के विरोध में बीजेपी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में करीब 12 घंटे के लिए बंगाल बंद का आह्वान किया है.

बंगाल बंद के दौरान कई प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ भी मचाई है और कई हिंसक घटनाएं भी हो रही है. ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पश्चिम बंगाल में सरकारी बस के ड्राइवर हेलमेट पहनकर बस चला रहे हैं. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने ये चेताया है कि बंगाल बंद के दौरान अगर राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन किया तो ऐसा करने वाले को सख्ती से निपटा जाएगा. बंगाल सरकार ने बीजेपी के बंद को जरा भी तवज्जो नहीं दी और बुधवार को सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज को भी बंद रखा है.

बंगाल बंद के दौरान कोई बड़ी हिंसक घटना ना हो इसके लिए पहले से ही सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए है. इस मामले में राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि ‘बुधवार को सभी सरकारी बसें चलेंगी और सरकारी दफ्तर, स्‍कूल एवं कॉलेज भी खुले रहेंगे. इस दौरान उन्होंने सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और निजी शिक्षण संस्थानों से भी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित करने की अपील की है. इतना ही नहीं चटर्जी ने ये चेतावनी भी दी है ki अगर आरएसएस या बीजेपी के किसी भी सदस्य ने कानून का उल्लंघन करने की कोशिश की तो उनसे सख्‍ती से निपटा जाएगा.

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com