5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

बीच में ही रोकी गयी अमरनाथ यात्रा, तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को कश्मीर घाटी से जल्द लौटने के निर्देश जारी

नई दिल्ली।। अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए बुरी खबर है। भारतीय सेना की चिनार कॉर्प के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों (Lt General KJS Dhillon) ने शुक्रवार की दोपहर प्रेस-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से खुलासा करते हुए बताया कि आतंकी अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर हमला करने की योजना बना रहे हैं। आतंकी हमले की संदेह के चलते अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। इसके साथ ही एडवाइजरी जारी कर कश्मीर घाटी से सभी पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को वापिस आने के निर्देश दिए हैं। जनरल ढिल्लों ने बताया कि इस साजिश में पाकिस्तानी भी शामिल है और कुछ आतंकियों के पास से जब्त किए गए हथियारों में पाकिस्तानी सेना की लैंड माइन और यूएस मेड गन रिकवर की गई है।

लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने कश्मीर में पाकिस्तानी सेना की साजिश का भी खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान सेना कश्मीर में आतंकवाद में शामिल है और हम आपको बताना चाहेंगे कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने साथ ही कहा कि अमरनाथ यात्रा मार्ग के साथ एक आतंकी इलाके से एक एम-24 अमेरिकी स्नाइपर राइफल भी बरामद की गई है।

पर्यटकों और तीर्थयात्रियों के लिए सेना द्वारा जारी की गयी एडवाइजरी-

Loading...

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों के मुताबिक नियंत्रण रेखा पर स्थिति नियंत्रण में है और बहुत शांतिपूर्ण है। पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की बोलियों को सफलतापूर्वक विफल किया जा रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने बताया कि IED के प्रकार हम जांच कर रहे हैं और IED विशेषज्ञ आतंकवादी जिन्हें हम पकड़ रहे हैं और उन्हें समाप्त कर रहे हैं। पाकिस्तान कश्मीर में शांति को बाधित करने की कोशिश कर रहा है। लेकिन हम कश्मीर के ‘आवाम’ को आश्वस्त करते हैं कि किसी को भी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com