5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

भार्इ दूज पर देश के लोगों को बड़ा तोहफा, PM मोदी ने पेट्रोल-डीजल पर इतने कम कर दिए दाम

नई दिल्ली ।। लगातार 24 दिन से पेट्रोल आैर डीजल के दाम में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं हुर्इ है। लगातार दाम कम हो रहे हैं। अब तक पेट्रोल की कीमतों में 5 रुपए प्रति लीटर तक दाम कम हो चुके हैं। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार 9 नवंबर को भी पेट्रोल आैर डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है।

जानकारों के अनुसार पेट्रोल आैर डीजल के दाम कम हाेने का मुख्य कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों का कम होना है। वहीं डाॅलर के मुकाबले रुपए की मजबूती भी इसका मुख्य कारण है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कटौती के बाद आपके शहर में पेट्रोल आैर डीजल के दाम क्या हो गए हैं.…

पढ़िए- पीएम मोदी ने लिया चौंकाने वाला फैसला, पूरी दुनिया रह गई हैरान, अमरीका और पाकिस्तान का…

पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के प्रमुख महानगरों में से तीन में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में 15 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिससे इन महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 78.06, 79.98 अौर 83.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिससे यहां पर पेट्रोल के दाम 81.08 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के दो प्रमुख महानगरों में से दो में 15 आैर दो महानगरों में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ। जिससे दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 72.74 आैर 74.60 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी आेर मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर दाम घटे हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 76.22 आैर 76.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

फोटो- फाइल

x

Check Also

ईशा अंबानी

शादी के बाद 452 करोड़ के इस आलीशान बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, जानें क्या है खास !

डेस्क। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को लेकर एक ...