5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

विराट कोहली ने इस अंदाज की एमएस धोनी की तारीफ, कहा धौनी जैसे खिलाड़ी का टीम में होना…

डेस्क. क्रिकेट के ICC वर्ल्ड कप में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि दो बार के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ‘अमूल्य’ हैं, खासकर विकेट के पीछे। कोहली ने कहा कि धौनी जिस निस्वार्थ भावना से खेलते हैं, वह उन्हें खास बनाती है।

कोहली ने कहा, “हकीकत यह है कि धौनी इस खेल को खेलने वाले सबसे स्मार्ट लोगों में से एक हैं। विकेट के पीछे वह अमूल्य हैं। इससे मुझे अपना खेल खेलने की स्वतंत्रता मिलती है। धौनी जैसा इंसान अनुभव का खजाना है।”

विराट कोहली ने कहा, “मैं उनके बारे में क्या कह सकता हूं। मेरा करियर उनके मार्गदर्शन में शुरू हुआ। कम ही लोगों ने उन्हें इतने करीब से देखा होगा जितना मैंने देखा है। एक बात धौनी के बारे में सबसे ज्यादा मायने रखती है और वह उसे पूरी तरह से मानते हैं….वह यह कि उनके लिए टीम सबसे पहले है। चाहे कुछ भी हो, वह टीम को पहले रखते हैं। सबसे अहम, आप उनके अनुभव को देखें जो वो टीम में लेकर आते हैं। हम उस अनुभव से अमीर ही बनते हैं।

कोहली ने कहा, “विकेट के पीछे से उनके कुछ शिकार, आप हाल में हुए आईपीएल में भी देख लीजिए, वह मैच जिताने वाले होते हैं।” कोहली ने कहा कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में धौनी और उप-कप्तान रोहित शर्मा से नेतृत्वकारी भूमिका को लेकर काफी उम्मीदें होंगी।

उन्होंने कहा, “जिस तरह से इन दोनों ने आईपीएल में कप्तान के तौर पर अपनी जिम्मेदारियां निभाई हैं, वह यह बताता है कि यह दोनों टीम को क्या दे सकते हैं। धौनी के पास तो खासतौर पर विरासत है। इसलिए इन दोनों का लीडरशीप रोल में होना टीम के लिए अच्छा है।

पिछले दिनों महेंद्र सिंह धौनी की आलोचना को लेकर कोहली ने कहा, ”यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। ईमानदारी से कहूं तो लोगों में धैर्य नहीं है। सच यह है कि धौनी इस खेल के सबसे स्मार्ट खिलाड़ी हैं। विकेट के पीछे भी उनका कोई जवाब नहीं है। धौनी जैसे खिलाड़ी का टीम में होना, अनुभव का खजाना होना है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com