5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

शारदा यूनिवर्सिटी का छात्र कैसे बना आतंकी, जानने के लिए एक युवती का सहारा लेगी पुलिस

उत्तर प्रदेश ।। आतंकी संगठन से जुड़ने के मामले में रविवार को यूपी पुलिस और विभिन्न जांच एजेंसियों की टीमें जम्मू-कश्मीर पुलिस को साथ लेकर श्रीनगर स्थित शारदा यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र बिलाल के घर पहुंच गईं। पुलिस और जांच एजेंसी परिवार के सभी सदस्यों समेत उसके ममेरे भाई मुवस्सिर से घंटों पूछताछ की।

हालांकि, ग्रेटर नोएडा को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज सौंपने से मना कर दिया। लेकिन ग्रेटर नोएडा को खानिहार थाने में बिलाल के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी मिल गई है, इसके आधार पर पुलिस बिलाल की गुमशुदगी की यहां दर्ज रिपोर्ट को बंद कर देगी।

बताया जाता है कि बिलाल की कश्मीरी गर्लफ्रेंड और उसके परिवार से भी पूछताछ कर सकती है। जांच एजेंसियों का मानना है कि पिछले दिनों अलीगढ़ की एएमयू से आतंकी बने मन्नान वानी समेत कई अन्य आतंकियों के सुराग भी गर्लफ्रैंड से ही मिले थे। एहतेशाम बिलाल के आतंकी संगठन आईएसजेके जॉइन करने के बाद जांच में जुटी यूपी पुलिस और विभिन्न जांच एजेंसियों की टीमें शनिवार दोपहर को ही श्रीनगर के लिए रवाना हो गई थीं।

ग्रेटर नोएडा की टीम ने रविवार को सबसे पहले श्रीनगर के खानिहार थाने पहुंची।यहां पुलिस ने वहां के एयरपोर्ट पर बिलाल के पहुंचने की सीसीटीवी फुटेज भी देखी। हालांकि,जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपनी कागजी कार्रवाई में शामिल किए जाने से पहले देने से ग्रेटर नोएडा पुलिस को देने इनकार कर दिया।

अपनी मां की मौत के बाद से बिलाल का फुफेरा भाई मुवस्सिर अपने मामा के बेटे एहतेशाम बिलाल के साथ ही रहता था। इस वक्त वह भी शारदा यूनिवर्सिटी में बिलाल के साथ ही हॉस्टल के एक ही कमरे में रहकर पढ़ाई कर रहा था, लेकिन बिलाल के आतंकी संगठन से जुड़ने की खबर के बाद से वह पूरी तरह से सदमे में है। यहां तक कि वह माहौल को देखते हुए अब पढ़ाई के लिए शारदा यूनिवर्सिटी भी नहीं लौटने का फैसला कर चुका है।

फोटो- फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com