सभी युद्ध युवा सैनिकों की मदद से जीते गए: राजनाथ

img

नई दिल्ली।। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार ने कश्मीर का विशेष दर्जा अपने ठोस संकल्प के कारण समाप्त किया और पार्टी का उद्देश्य राष्ट्र निर्माण है न कि केवल सत्ता में बने रहना। 11वें राष्ट्रीय युवक शिखर सम्मेलन में यहां समापन समारोह में युवकों की प्रशंसा करते हुए सिंह ने कहा कि कारगिल सहित सभी युद्ध युवा सैनिकों द्वारा जीते गए।

शिखर सम्मेलन का उदघाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली के विज्ञान भवन में किया था। रक्षा मंत्री ने कहा कि युवा पीढ़ी देश की मुख्य शक्ति है। उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान सरकार द्वारा जब देश के लोगों के मूलभूत अधिकारों का हनन हुआ था उस वक्त देश के युवकों ने आपातकाल के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व किया था।

रक्षा मंत्री ने कहा कि हम अपनी नई पीढ़ी की बैठक सीमा पर सैनिकों के साथ करने की योजना बना रहे हैं ताकि वे सीख सकें कि सेना किस तरह देश की रक्षा कर रही है। दक्षिण कोरिया में भारतीय युवक अपना काम शानदार तरीके से कर रहे हैं।

कोरिया के एक मंत्री ने मुझे यह बात कही। शिखर सम्मेलन में दस राज्यों के 27 शहरों के युवकों ने भाग लिया। स्थानीय सांसद वीके सिंह भी शिखर सम्मेलन में मौजूद थे।

फोटो—फाइल

Related News