सिनेमा में कमल हासन के 60 साल पूरे होने पर जश्न में डूबे प्रशंसक, जारी किया वीडियो

img

चेन्नई।। भारतीय सिनेमा में कमल हासन के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। फिल्म जगत में कमल हासन के 60 साल पूरे हो चुके हैं। इस अवधि में कमल हासन ने सिनेमा जगत में विविधतापूर्ण भूमिकाएं कीं। वह आज भी एक अभिनेता के रूप में सक्रिय हैं। 60 साल पूरा होने पर अभिनेता के प्रशंसक जश्न में डूब गए हैं। विश्वरूपम फेम अभिनेता ने कलातुर कन्नमा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया था। यह फिल्म 12 अगस्त 1959 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जेमिनी गणेशन और सावित्री ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी। पिछले महीने इस फिल्म ने 60 साल पूरे कर लिए हैं। कमल हासन के प्रशंसकों ने इस मौके को जश्न की तरह लिया है।

कमल हासन के प्रशंसक उनके लिए एक वेबसाइट के साथ सामने आये हैं। जिस पर फिल्मोग्राफी, दुलर्भ तस्वीरें, गाने और उनसे जुड़ी तमाम सामग्री उपलब्ध हैं। इस वेबसाइट को दक्षिण के सुपरस्टार सूर्या ने लॉन्च किया, जो खुद कमल हासन के प्रशंसक होने का दावा करते हैं।कमल हासन के करियर में इस बड़े मील के पत्थर को लेकर सोशल-मीडिया में कुछ हैशटैग भी ट्रेंड कर रहे हैं।

एक वीडियो भी चर्चा में है जिसमें कई सितारे कमल हासन को 60 साल पूरा करने को लेकर शुभकामनाएं दे रहे हैं। शुभकामना देने वालों में सूर्या, पा रंजीत, कार्तिक सुब्बराज जैसे सेलिब्रिटी शामिल हैं। बताते चलें कि बाल कलाकार के रूप में कलाथुर कन्नम्मा के लिए कमल हासन ने बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवॉर्ड जीता था। अपने करियर के छह दशकों में कमल हासन ने 150 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया। इनमें से कुछ फिल्मों का निर्देशन भी किया। अपने काम के लिए कई अवॉर्ड भी जीते। कमल हासन ने हिंदी फिल्मों में भी कई दमदार भूमिकाएं कीं।

तीन साल पहले कमल हासन टीवी होस्ट के रूप में सामने आये और तमिल में बिग बॉस रियलिटी शो होस्ट कर रहे हैं। फिलहाल एक्टर शंकर की इंडियन-2 की शूटिंग भी कर रहे हैं। कमल हासन राजनीति में भी सक्रिय हैं। उन्होंने मक्काल निधि मैयम नाम की राजनीतिक पार्टी का गठन किया है।

Related News