अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को घेरते हुए सैनिकों के लिए कर दिया ये ऐलान, कहा शहीदों के परिवार को…

img

कानपुर।। सीमा पर सैनिकों की शहादत को लेकर बीजेपी राजनीति कर रही है, ये कहा है पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने। उन्होंने कहा कि जनता को इसे समझना होगा। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि हमारी सरकार बनी तो शहीद के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जायेगी। बुधवार को वह कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से जुड़े रसूलाबाद विधान सभा क्षेत्र में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी और कन्नौज से प्रत्याशी डिंपल यादव भी मौजूद थीं।

मौसम खराब होने के कारण अखिलेश यादव जनसभा में लगभग डेढ़ घंटे लेट पहुंचे। सभा में उन्होंने बिना नाम लिये कहा कि “चौकीदार ने उघोगपतियों को लाभ पहुंचाया है। वह लगातार जनता से झूठ बोल रहे हैं। अच्छे दिन आने और दो करोड़ नौकरियां देने की बात कहने वालों की बातें हवा-हवाई साबित हुई हैं। रोजगार की बात पूछने पर वे पकोड़े बनाने की बात कह रहे हैं।”

सपा अध्यक्ष ने जनता से संवाद के अंदाज में पूछा कि पकोड़े सरसों के तेल के अच्छे होते हैं कि विदेशी तेल के। यह भाजपा वाले विदेशी तेल ला रहे हैं और सरसों के तेल की कीमत किसानों को नहीं दे पा रहे हैं। किसानों की आय दोगुनी करने की बात कहने वाली भाजपा सरकार के बारे में उन्होंने किसानों से पूछा क्या उनकी आय दोगुनी हुई है क्या। वे केवल अमीरों के ही प्रधानमंत्री हैं।

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनता के सामने नोटबंदी का दर्द ताजा किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की बात क्षेत्रीय लोग अभी भूले नहीं होंगे, उस समय बैंकों की लाइनों में खड़े हुये अनेक लोग मर गये थे। रसूलाबाद में नोट बंदी के लिये लाइन में खड़ी महिला ने बच्चे को जन्म दिया था। जिसे उन्होंने ‘खजांची नाथ’ नाम दिया और उसके लिये मात्र 48 घंटे के अंदर मकान बनवा कर एक ननिहाल में और दूसरा ददिहाल में दिया। इस मकान से उन्होंने मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री ‘बाबा जी’ को उदाहरण पेश किया था कि जनता के लिये ऐसे मकान बनवायें।

जब बाबा जी मुख्यमंत्री बने तो सरकारी आवास को उन्होंने गंगाजल से धुलवाया। ऐसा किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया होगा, बीजेपी जातियों में झगड़ा करवा कर राज करना चाहती है। हमारा लक्ष्य सभी को आबादी के हिसाब से सम्मान मिलना चाहिए, हम झगड़ा कर नहीं सकते। उनकी बात पर भीड़ ने हां में हां मिलाया।

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने नोटबंदी के दौरान एकत्र धन को उद्योगपतियों को दे दिया, जो धन लेकर बाहर चले गये। बीजेपी सीमा की सुरक्षा की बात कर रही है लेकिन हमारी सीमायें तो सदैव जवानों के सहारे सुरक्षित रहती हैं। उन्होंने कहा की बीजेपी ने जवानों को सीमा पर शहीद करवाने का काम किया है। सीमा पर सैनिक शहीद हो रहे हैं और बीजेपी उसपर राजनीति कर रही है। शहीदों के परिवारों को विशेष सम्मान भी नहीं दिया है। उनकी सरकार बनने पर शहीद के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये आर्थिक मदद दी जायेगी।

Related News