अच्छा तो!! इन 5 बातों की वजह से इतना खास Redmi Note 6 Pro

img

डेस्क ।। चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी का Redmi Note 6 Pro भारत में लॉन्च हो चुका है। Redmi Note 5 Pro भारत में काफी पॉपुलर स्मार्टफोन है और इस वजह से लोगों को 6 Pro से काफी उम्मीदे हैं। हम इस स्मार्टफोन की पांच बड़ी बातें बताते हैं जो इस स्मार्टफोन को खास बनाते हैं।

कैमरा – इस स्मार्टफोन में चार कैमरा है। रियर में दो और फ्रंट में दो। कंपनी ने कई आक्रामक कैमरा फीचर्स दिए हैं।

कलर ऑप्शन – आपको इस स्मार्टफोन में चार कलर में से चुनने का ऑप्शन मिलता है। सभी कलर्स खुद में बेहतरीन हैं। ब्लैक, ब्लू, रोज गोल्ड और रेड।

कीमत – कंपनी ने इसे आक्रामक कीमत के साथ भारतीय बाजार में उतारा है।

दो मेमोरी वेरिएंट में ये स्मार्टफोन मिलेगा। 4GB/64GB की कीमत 13,999 रुपये है। जबकि 6GB/64GB की कीमत 15,999 रुपये है। बॉक्स में अल्ट्रा स्लिम केस भी मिलेगा। जियो 2400 रुपये का कैशबैक भी दे रहा है अगर आप इसमें इसका सिम यूज करेंगे।

कल फ्लिपकार्ट पर ब्लैक फ्राइडे सेल के दौरान 4GB वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये होगी। 6GB वेरिएंट 14,999 रुपये में मिलेगा। इसमें एचडीएफसी ऑफर भी शामिल है।

इस स्मार्टफोन में MIUI10 दिया गया है। भारत में शाओमी का पहला डिवाइस है जिसमें बिक्री के साथ ही MIUI10 दिया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक ये 10 फीसदी तेज है।

WIFI Passthrough: इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि इसे वाईफाई से कनेक्ट करके इसे रीपीटर के तौर पर यूज करके इसे दूसरे डिवाइस भी कनेक्ट कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर किसी एयरपोर्ट पर आपको एक डिवाइस यूज करने के लिए वाईफाई मिलता है। लेकिन इस स्मार्टफोन से आप कई डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं

लाइट ट्रेल – कंपनी के मुताबिक पहली बार ये फीचर शाओमी नोट सीरीज में दिया जा रहा है। ये फीचर डीएसएलआर से इंस्पायर्ड है। इस इफेक्ट्स को भी एडिट कर सकते हैं। एडिट करके इसे इमेज या वीडियो के तौर पर भी सेव कर सकते हैं।

कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सीन डिटेक्शन दिया गया है। इसके जरिए अलग अलग ऑब्जेक्ट की पहचान कर फोटोज को और भी बेहतर किया जा सकता है।

फोटो- फाइल

Related News