अजब-गजब: अंतिम संस्कार की हो रही थी तैयारी, अचानक मुर्दे का सिर हिलने लगा…:

img

नई दिल्ली।। अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी हो चुकी थी लेकिन ठीक अंतिम संस्कार के पहले उसका सर हिलने लगा। डाह संस्कार को आये लोनों में दहशत आ गयी। बता दें कि शनिवार की सुबह में कुछ लोगों ने मलिक नामक व्यक्ति को बेजान स्थिति में देखा तो उसे उसे घर ले आये। परिवार के सदस्यों और गांव वालों ने मलिक को मरा हुआ जान अंतिम उसके संस्कार की तैयार भी कर ली, लेकिन जब मलिक को अंतिम संस्कार के लिए शमशान स्थल पर ले जाया गया तो अचानक से उनका सिर हिलने लगा। ये देखकर अंतिम संस्कार को आये गांव वाले मौके से भाग खड़े हुए।

मामला ओडिशा के गंजाम जिले का है जहाँ ये अजीबोगरीब घटना घटी। जिस व्यक्ति को लोग मुर्दा समझकर अंतिम संस्कार के लिए ले गये थे, वह अचानक ही जिन्दा हो गया। बाद में उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया।डॉक्टरों ने बताया कि कपकहाला गांव के रहने वाले सीमांचक मलिक को अंतिम संस्कार के लिये लेकर गए थे।

घाट पर उसको सिर हिलाते देखने के बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। इलाज के बाद उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक मलिक बकरियों और भेड़ों के साथ शनिवार को जंगल में गया था लेकिन शाम के वक्त सारे मवेशी खुद घर लौट आये लेकिन वह नहीं लौटा।

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह कुछ लोगों ने मलिक को बेजान-सी स्थिति में देखा तो उसे घर ले आये। परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने मलिक को मृत जानकर अंतिम संस्कार की तैयार कर ली। जब मलिक को गांव में अंतिम संस्कार के लिये ले जाया गया तो अचानक से उनका सिर हिलने लगा, जिससे लोग घबरा गये।

पलाकाटु पंचायत के पूर्व स्थानीय सरपंच रंजन मलिक ने बताया, “मलिक को जीवित देख हम उन्हें सोराडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। इलाज के बाद अब मलिक की हालत अच्छी है।” मलिक का इलाज करने वाले एक डॉक्टर का कहना है कि बुखार की वजह से वह बेहोश हो गये थे और इलाज के बाद उनकी स्थिति ठीक हो गई।

मलिक को इलाज के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। मलिक की पत्नी सोली अपने पति को जीवित देखकर बेहद खुश हैं और अब उसे इस बात पर अफसोस है कि वह उन्हें मरा हुआ मानने से पहले हॉस्पिटल क्यों नहीं ले गईं। उन्होंने कहा कि उसके पति बुखार के बाद भी जंगल गये थे।

Related News