अठावले के भाषण पर संसद में ठहाके, मोदी-राहुल व सोनिया ने भी लिया आनंद, देखें Video

img

नई दिल्ली।। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले अपनी सरल कविताओं और स्पष्ट बातों से अक्सर सदन के महौल को खुशनुमा कर देते हैं। इसी क्रम में उन्होंने बुधवार को अध्यक्ष चुने जाने पर ओम बिरला को बधाई देते समय भी किया। केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद रामदास अठावले ने ओम बिरला के लिये कुछ छंद पढ़े। इसके बाद पूरा सदन हंसने लगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल रहे।

अठावले ने इस दौरान राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि वह आज विपक्ष में बैठे, इसके लिए भी उन्हें बधाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बहुत साल तक सत्ता रही। जब कांग्रेस की सत्ता थी तो वह उनके साथ थे। चुनाव से पहले कांग्रेस वाले उन्हें अपनी ओर आने को कह रहे थे, लेकिन उन्हें देश में मोदी की लहर दिखाई दी और वह सरकार के साथ रहे और आज मंत्री हैं।

https://twitter.com/dhaval241086/status/1141249220768227328

केंद्रीय मंत्री बोले कि बिल पास करने के लिए विपक्ष की जरूरत है। हमारी सरकार 5 साल तक चलेगी, पांच साल होने के बाद भी पांच साल चलेगी और चलती ही रहेगी। हम अच्छा काम नहीं करेंगे, तो आपकी सरकार आएगी लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने ओम बिड़ला को लेकर कहा कि आप हंसते नहीं हैं, लेकिन मैं आपको हंसाकर रहूंगा। अठावले ने कहा…

‘एक देश का नाम है रोम, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष बन गए हैं बिरला ओम

लोकसभा का आपको चलाना है अच्छी तरह काम, वेल में आने वालों का ब्लेकलिस्ट में डालना है नाम।

नरेंद्र मोदी और आपका दिल है विशाल, राहुल जी आप रहो खुशहाल

हम सब मिलकर एकता की मशाल, भारत को बनाते हैं और भी विशाल

आपका राज्य है राजस्थान, लेकिन लोकसभा की आप बन गए शान

भारत की हमें बढ़ानी है शान, लोकसभा चलाने के लिए आप हैं परफेक्ट हैं मैन’

इस दौरान उन्होंने कहा कि विधेयक पास करने के लिए विपक्ष की सहायता की जरूरत है। विपक्ष को देश में आए नतीजों का स्वागत कर सरकार चलाने में मदद करनी चाहिए।

Related News