अब से कुछ घंटों में गूगल का इस का सबसे बड़ा हार्डवेयर इवेंट आयोजित होगा

img

अमेरिकी टेक दिग्गज गूगल का #MadeByGoogle इवेंट आज है. भारतीय समयानुसार रात के 8.30 बजे से न्यू यॉर्क में इस इवेंट की शुरुआत होगी. इस इवेंट की सबसे खास बात ये होगी की कंपनी आज पिक्सल स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. Pixel 3 और Pixel 3 XL की काफी जानकरी लीक के जरिए सामने आ चुकी हैं.दो स्मार्टफोन्स के अलावा इस हार्डवेयर इवेंट में गूगल कुछ नए प्रोडक्ट्स सहित पुराने प्रोडक्ट्स का अपग्रेड लॉन्च केरगा.

कैसे देखें Pixel Event

गूगल इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा जिसे आप यूट्यूब पर देख सकेंगे.  यह यूट्यूब के मेड बाइ गूगल अकाउंट से देखा जा सकता है. इवेंट से 20 मिनट पहले लाइव स्ट्रीमिंग शुरू होगी और यह 90 मिनट तक चलेगा. ट्विटर पर भी इस इवेंट को लाइव देखा जा सकता है.

Pixel Watch?

पिक्सल वॉच के बारे में बातें चल रहीं थीं, लेकिन अब पूरी उम्मीद है कि गूगल स्मार्ट वॉच लॉन्च नहीं करेगा.

Pixel 3, Pixel 3 XL

दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च होने तो तय हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक हॉन्ग कॉन्ग में Pixel 3 की बिक्री भी हो रही है. डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स लीक हो गए हैं. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया जाएगा. इंटरनल मेमोरी 64GB और 128GB तक की हो सकती है. स्पेसिफिकेशन्स दोनों ही वेरिएंट्स के एक जैसे होंगे, स्क्रीन साइज में दोनों अलग होंगे.

Google Home Hub

पिछले साल कंपनी ने गूगल होम मीनी और गूगल होम मैक्स लॉन्च किया था. इस बार कंपनी स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च करने की तैयारी में है. इसकी तस्वीरें पहले ही लीक हो चुकी हैं. यह ऐमेजॉन के ऐको शो को टक्कर देगा. हाल ही में ऐमेजॉन ने सेकंड जेनेरेशन एको शो लॉन्च किया है.

Pixel Slate Tablet

गूगल इस बार पहला क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित टैबलेट लॉन्च कर सकता है. इसे गूगल पिक्सल स्लेट कहा जाएगा. यह 2-1 क्रो ओएस टैबलेट होगा जो रीमूवेबल कीबोर्ड केस के साथ आएगा. यह पिक्सल बुक पेन के साथ काम करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक यह टैबलेट कई वेरिएंट में आएगा जिनमें 16GB रैम और इंटेल i7 प्रोसेसर दिया जाएगा. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जाएगा. जाहिर है ये डिवाइस iPad Pro सीरीज को टक्कर देगा.

Google Pixelbook

गूगल इस बार फिर से लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है. Pixelbook में कुछ ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन इसे अपग्रेड कहा जा सकेगा. रीडिजाइन किया जाएगा और स्पेसिफिकेशन्स भी बदलेंगे. रैम पहले से ज्यादा होंगे और इस बार जो सबसे बड़ा बदलाव होगा वो 4K डिस्प्ले. हालांकि अभी तक रिपोर्ट्स हैं 9 अक्टूबर को ही साफ होगा कि क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे.

Google Chromecast 3rd generation

गूगल इस बार नया क्रोमकास्ट लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मौजूदा क्रोमकास्ट से काफी अलग होगा. रेडिट पर एक कथित क्रोमकास्ट की तस्वीर पोस्ट की गई थी जिसे 3rd जेनेरेशन क्रोमकास्ट बताया जा रहा है. हालिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि इस बार गूगल वॉच भी लॉन्च होगी, लेकिन अब इसकी उम्मीद कम है.

Related News