अम्बेडकर की मूर्ति पर ब्राह्मणों ने टांगी जूतों की माला, कार्यवाही न होने पर मायावती बोली…

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ ।। यूपी के बुंदलेखंड के जलौन में ऐतिहासिक नगर कालपी में बीते सोमवार को ब्राह्मणवादियों की बुरी हरकतों के कारण वहां की शांति भंग हो गई है। ब्राह्मणवादियों ने मानवता को शर्मासार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, यदि कुछ बाकी था, तो उसको योगी सरकार की पुलिस ने पूरी कर दी।

पढ़ें-योगीराज : पुलिस चौकी में नाबालिग के साथ गैंग-रेप, शिकायत के बाद मचा हड़कंप 

मिली जानकारी के अनुसार बुंदेलखंड के जलौन में जातिवाद सोच रखने वाले लोगों ने पहले तो बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर जी की मूर्ति पर जूतों की मालाएं टांगी और फिर बाबा साहब का अपमान करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने के बजाय पुलिस ने अपराधियों का विरोध कर रहे लोगों पर लाठी-डंडे बरसा दिए।

काशी खेड़ा में हुई संविधान संस्थापक बाबा साहब के अनादर में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आज इस घटना पर घोर निंदा की है। साथ ही मायावती ने प्रदर्शन कर रहे लोगो की रिहाई और लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कर्रवाई की मांग की।

पढ़ें-ठाकुरों ने दलित युवतियों से किया छेड़छाड़, फिर तोड़ी अबंडेकर जी की प्रतिमा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि सूबे की योगी सरकार के अपराध करने वाले अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं कर रही है, तो यह बात इस घटना को दर्शाती है कि बुंदेलखण्ड में हुई इस जातिवाद घटना में योगी सरकार का हाथ है। अगर इसमें योगी सरकार का कोई हाथ नहीं है तो वह इस घटना की निंदा व्यक्त करके अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करती।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/8620

 

Related News