अल्पेश ठाकोर ने मंच से उड़ाए पैसे

img
कांग्रेस नेता और राधनपुर से विधायक अल्पेश ठाकोर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह पाटण जिले की सार्वजनिक सभा के दौरान पैसे उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर दिख रहे वीडियो क्लिप में ठाकुर लोक संगीत समारोह दायरो के दौरान स्टेज से 10 रुपए के नोट उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं।
Image result for अल्पेश ठाकोर

लोक संगीत का यह कार्यक्रम सदाराम कुमार छात्रालय में शनिवार रात को राधनपुर शहर के भाभर रोड पर आयोजित किया गया था। अन्य पिछड़े समुदाय के नेता के करीबी सूत्रों का कहना है कि यह कार्यक्रम लड़कियों के लिए राधनपुर में छात्रावास बनाने के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए किया गया था। जिसमें ठाकोर के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी हिस्सा लिया था।

गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख अमित चावडा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। भारतीय रिजर्व बैक के नोटों पर जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार इनका इस्तेमाल माला बनाने, सजावट के लिए और किसी कार्यक्रम में उड़ाने के लिए नहीं किया जा सकता है। जब  इस बारे में ठाकोर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस विवाद के बारे में जानते हैं लेकिन उनका दावा है कि उन्होंने यह लड़कियों की शिक्षा के नेक काम के लिए किया है।

अल्पेश ठाकोर ने कहा, ‘पहले लोग दायरा में अपनी लोकप्रियता के लिए पैसे उड़ाया करते थे लेकिन मैंने यह लड़कियों के लिए किया। मैं पहले से जानता था कि मेरे इस कार्य की वजह से कुछ विवाद पैदा हो सकता है लेकिन उसे रहने दीजिए क्योंकि पैसा नेक काम के लिए था। मैंने केवल 10 रुपए के नोट उड़ाए। कार्यक्रम के दौरान 15 विधायक मौजूद थे।’ वही चावडा का कहना है कि ठाकोर के नोट उड़ाने से पहले वह कार्यक्रम छोड़कर चले गए थे। कार्यक्रम की नीयत अच्छी थी।

Related News