आज मायावती पार्टी में फेरबदल के साथ-साथ गठबंधन को लेकर कर सकती हैं ये बात

img

लखनऊ।। उत्तर प्रदेश की राजनीती में बड़ा दखल रखने वाली बहुजन समाज पार्टी को लोकसभा के चुनाव में मन-वांछित सफलता भले ही न मिल पायी हो लेकिन इसको लेकर मायावती के आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं आयी है। हालाँकि लोकसभा चुनाव परिणामों के आने के बाद ही मायावती ने गठबंधन तोड़कर विधानसभा की 11 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में अकेले के दमपर में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। सूत्रों की मानें तो ये मायावती की एक बड़ी रणनीति छुपी हुई है।

इसके पहले बीएसपी ने कभी भी उप- लड़ा नहीं लड़ा। ये पहली बार है कि बसपा उपचुनाव लड़ने जा रही है है। उप-चुनाव लड़कर मायावती ये देखना चाहती हैं कि वो अकेले के दमपर कितनी सीटें जीत सकती हैं। उप-चुनाव में यदि मायावती 4 से 5 सीटें भी अगर जीत लेती हैं तो इसी आधार पर भविष्य में आने वाले चुनाव की रणनीति तय होगी। साथ ही यह भी स्पष्ट हो जायेगा कि फिर भविष्य में सौपा और बसपा का गठबंधन फिर होगा या नहीं होगा। आपको बता दें कि मायावती ने सिर्फ यूपी विधानसभा की सभी 12 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान किया था।

आज मायावती ने एक बैठक बुलाई है जिसमें पार्टी के सभी बड़े छोटे नेताओं को बुलाया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में मायावती गठबंधन को लेकर पार्टी नेताओं के बीच अपना रुख स्पष्ट कर सकती हैं।

Related News