इन 3 बल्लेबाजों का बल्ला अंतिम ओवरों में चलता है बहुत तेज, नंबर 2 सबसे खतरनाक बल्लेबाज

img

नई दिल्ली ।। T-20 क्रिकेट के आगमन के साथ, बल्लेबाजों की बल्लेबाजी और भी बढ़ गई है, जिसके कारण गेंदबाज आज के समय में असाधारण दिखने में सक्षम नहीं हैं, क्योंकि दुनिया में कुछ ऐसे बल्लेबाज है जो अंतिम पांच ओवरों में जमकर धुलाई कर देते हैं। इसी कड़ी में हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जो अंतिम 5 ओवरों गेंदबाजों की खूब पिटाई करते है।

1- ऋषभ पंत – भारतीय टीम द्वारा T-20 क्रिकेट में पंत का बल्लेबाजी नहीं खेला जाता है, लेकिन उन्होंने आईपीएल में ऐसी कई पारी खेली हैं, जिन्होंने प्रशंसकों को भी बहुत खुश किया है। आईपीएल में, पंत ने 160 रन की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करने से पहले फाइनल के 5 ओवरों में 222.5 से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ लड़ाई की।

पढ़िए- विदाई से पहले क्रिकेट भगवान के वो आखिरी शब्द…जब सचिन के साथ रोया था पूरा देश

2- रोहित शर्मा – उन्होंने अब तक क्रिकेट के इतिहास में कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, जो कि शायद ही कोई बल्लेबाज सोचता है। जब रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो पिछले 5 ओवरों में T-20 क्रिकेट में उनकी स्ट्राइक रेट 208.4 से अधिक हो गई है और इससे पहले वह 138.3 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ करते हैं।

3- एबी डिविलियर्स – दक्षिण अफ्रीका के इस निर्दयी बल्लेबाज ने क्रिकेट को अलविदा कहा है, लेकिन जब भी उन्होंने T-20 में बल्लेबाजी की, तो पिछले 5 ओवरों में उनकी स्ट्राइक रेट 205.6 से अधिक थी। इससे पहले, डीविलियर्स 146 की स्ट्राइक रेट पर बल्लेबाजी करते थे।

फोटो- फाइल

Related News