इस तरह की महिलाओं के होते हैं एक से ज्यादा लोगों से सम्बन्ध, इस अंग से होती है पहचान

img

 

डेस्क. हर किसी के मन में पार्टनर को लेकर ये सवाल जरूर उठता है कि उसके सम्बन्ध किसी और से तो नहीं हैं। कई बार तो ऐसा होता है महिलाओं के हिप्स को देखकर लोगो के मन में अजीबोगरीब ख्याल आते हैं। हर महिला के अलग-अलग आकर के हिप्स या बट होते हैं लेकिन शोधकर्ता यह भी कहते हैं कि महिलाओं के बट बच्चे के जन्म के बाद ज्‍यादा फैल जाते हैँ। इस research में शोधकर्ताओं ने 36 सेंटीमीटर यानी 14.2 इंच साइज या इससे ज्यादा बड़े बट को बड़े हिप्स में माना है जबकि 31 सेंटीमीटर यानी 12.2 के साइज या इससे कम साइज को छोटे साइज के हिप्स माना है।

इस रिसर्च पर सही परिणाम पाने के लिए शोधकर्ताओं ने 18 से 26 साल की 148 महिलाओं पर सर्वे किया गया। इतना ही नहीं हिप्स के सबसे बड़े हिस्से और कमर के सबसे संकरे हिस्से को मापा गया था। सभी महिलाओं का कम से कम एक सेक्सुअल पार्टनर था। इन महिलाओं से इनकी Sex History पर कई सवाल भी किए गये। साथ ही किस उम्र में इन्होंने वर्जिनिटी खोई ऐसे सवाल भी पूछे गये।

इसी के साथ इन महिलाओं से उनके सेक्स पार्टनर्स की संख्या भी पूछी गई। साथ ही कितनों के संग वे सेक्सुअल रिलेशनशिप बना चुकी हैं इस संबंध में भी इनसे सवाल पूछे गये। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने ज्यादा वन नाइट स्टैंड किये थे उनके हिप्स भी बहुत बड़े थे। शोधकर्ताओं ने ये भी पाया कि हर चार में जिन तीन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते थें। उनके हिप्स बाकियों के मुकाबले 2 सेंटीमीटर यानी 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे।

Related News