इस पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी शिवसेना, राज्यपाल से मिलने की तैयारी

img

एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने महाराष्ट्र की राजनीति को अब संभालने को तैयार है, खबर आ रही है कि जल्द ही सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मुलाकात करने की तैयारी की जा रही है. वहीं पवार ने कहा कि गठबंधन सरकार के लिए धर्मनिरपेक्षता जरूरी है. पवार ने कहा कि हम धर्मनिरपेक्षता की बात करने वाले लोग हैं.

गौरतलब है कि एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि गठबंधन सरकार बनने की प्रकिया जारी है. बता दें महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार शाम को बैठक की. इसमें सरकार बनाने के लिए न्यूतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिए कमेटी का गठन किया गया.

डीके शिवकुमार केस में ED को सुप्रीम कोर्ट से मिली फटकार, जानिए क्यों

इस बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं ने कल यानी शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात का समय मांगा है. हालांकि, तीनों पार्टियों के नेताओं ने यह समय किसानों के मसले पर बात करने के लिए मांगा है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार को लेकर गठबंधन के तीनों दलों के बीच फॉर्मूला तय हो गया है. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना का दावा बरकरार है. शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के बीच हुई कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (CMP) के ठीक एक दिन बाद यानी शुक्रवार को शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में आगामी 25 सालों तक शासन करेगी.

Related News