इस पीसीएस अधिकारी की अकूत संपत्ति के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल, जब्त हुआ 17.83 किलो सोना

img
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आय में अधिक संपति में पीसीएस अधिकारी भगवत सागर ओझा के खिलाफ विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। यह कार्रवाई ईडी की देहरादून टीम ने की है। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों की मानें तो भगवत सागर ने नोएडा स्थित भारतीय गैस प्राधिकरण (गेल) में तैनाती के दौरान बतौर विशेष कार्याधिकारी अकूत संपत्ति अर्जित की थी।
Image result for 17.83 किलो सोना

ईडी ने ओझा और उनके बेटे के बैंक लॉकर से 17.83 किलो सोना जब्त किया था। ईडी ने यह कार्रवाई सीबीआई की कार्रवाई के बाद की थी। सीबाआई ने ओझा के नोएडा स्थित आवास पर छापा मारकर नकदी और काफी संख्या में अन्य सामान बरामद किया गया था।

ओझा के नोएडा स्थित आवास पर छापा मारकर नकदी और काफी संख्या में अन्य सामान बरामद किया गया था ओझा के खिलाफ  देहरादून की विशेष सीबीआई कोर्ट में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। बाद में ईडी ने भी जांच शुरू कर दी।
इस दौरान जानकारी मिलने पर ईडी ने बीएस ओझा और उनके बेटे धीरज ओझा के इलाहाबाद में पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से 17.83 किलो सोना जब्त किया था। इसके बाद ईडी ने प्रीवेन्शन ऑफ  मनी लांडरिंग एक्ट-2002 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी।
Related News