इस बात से पीएम मोदी से बहुत खुश हैं भारतीय, जानकर नहीं होगा यकीन

img

नई दिल्ली ।। Times Groups के Online मेगा पोल में जब ये सवाल लेकर हम जनता के बीच गए, तो हमें काफी विविधता भरा जवाब मिला। Times Groups पोल में हिस्सा लेने वाले 34.39% लोग मानते हैं कि मोदी सरकार ने गरीबों के लिए सरकारी स्कीमों के विस्तार के क्षेत्र में सबसे अच्छा काम किया है।

पोल में शामिल 29.09% लोग मानते हैं कि GST लागू करना मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। GST के मोर्चे पर सरकार के सामने कई चुनौतियां भी आईं, लेकिन सरकार लचीलापन दिखाते हुए इसमें लगातार सुधार के प्रयास करती रही।

पढ़िए- करोड़ों किसानों के खाते में 2000 रुपए पहुंचाने के लिए दिन रात काम कर रही मोदी सरकार, 24 फरवरी को जारी होगी पहली किश्त

18.68 लोग मानते हैं कि 2014 में गांधी जयंती से शुरू हुआ स्वच्छ भारत अभियान मोदी सरकार की सबसे बड़ी सफलता है। इस अभियान के तहत अभी तक देश में लाखों शौचालय बनाए जा चुके हैं, तमाम सिलेब्रिटीज़ के ज़रिए लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया गया। राज्यों और शहरों को सफाई के लिए प्रेरित करने हेतु सरकार ने स्वच्छ शहरों की लिस्टिंग भी शुरू की, जिसके बाद से कई जिले खुले में शौच से मुक्त घोषित किए जा चुके हैं।

17.84% यूजर्स उरी हमले के बाद आतंकवादियों के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक को सबसे बड़ी सफलता मानते हैं। यह इस सवाल के जवाब में सबसे कम वोट पाने वाला विकल्प है।

गरीबों के लिए स्कीमो के विस्तार को सबसे अधिक वोट मिलना तर्कसंगत भी नजर आता है। मोदी सरकार के कार्यकाल में प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुद्रा बैंक योजना, प्रधानमंत्री जीवा ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, उज्ज्वला योजना और प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना जैसी तमाम स्कीमें लाई, जिन्होंने गरीबों के जीवन-स्तर को सुधारने में सहायता की।

फोटो- फाइल

Related News