इस वजह से आपका भी फट सकता है फोन

img

आपने अक्सर देखा होगा कि किसी नंबर से फोन आया और फोन फट गया, चार्ज लगा हुआ फोन फट गया, बात करते समय फोन फट गया। ऐसा आखिर क्यों होता है और क्या हैं फोन फटने के कारण। नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए फोन फटने के कुछ कारण और उससे बचाने के तरीके  फोन के फटने के मुख्य कारण में से एक है ओवर हीटिंग, कई काम करने से आपका फोन गर्म हो सकता है।

Image result for इस वजह से आपका भी फट सकता है फोन

चार्जिंग का समय फोन के लिए रेस्ट करने का समय होता है। इस समय अपने फोन को सिर्फ चार्ज होने दें। इसमें गेम ना खेलें और ना ही कोई अन्य काम करें। चार्जिंग लगे फोन पर बात करना आपके लिए ज्यादा खतरनाक हो सकता है। अगर कोई ज्यादा जरूरी काम नहीं है तो अपने फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करें।

कुछ लोगों की आदत होती है कि वे पूरी रात फोन को चार्ज लगाकर छोड़ देते हैं और सुबह उठकर फोन ले जाते हैं। ऐसा करना भी आपके लिए खतरनाक हो सकता है। ओवर चार्जिंग भी फोन के फटने का एक मुख्य कारणों में से एक है तो इससे भी आपको बचना चाहिए।

कई बार चार्जर खराब होने पर थोड़े से पैसे बचाने के लिए लोग सस्ता चार्जर खरीद लेते हैं। ऐसा ना करें, हमेशा जिस कंपनी का फोन है, उसी का ऑफिशल साइट से जाकर ऑरिजनल चार्जर खरीदें। ऐसा करके आप संभावित खतरों से बच सकते हैं।

Related News