उप-चुनाव को लेकर प्रियंका गाँधी ने बनाई ये रणनीति, भितरघात करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के संकेत

img

नई दिल्ली।। प्रियंका गाँधी लोकसभा चुनाव में भले ही कोई करिश्मा जैसा न कर पायी हों लेकिन उन्होंने कांग्रेस पार्टी को फिर से सत्ता में लाने का रोड मैप तैयार कर लिया है।राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल करते हुये सभी जिला समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। सभी जिला अध्यक्षों, शहर अध्यक्षों और साथ ही सभी पदाधिकारियों से उनका पद छीन लिया गया है। यूपी की जिन 13 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव प्रस्तावित हैं, वहां पर अभी से दोनों नेताओं की समिति बनाकर उन्हें रणनीति के अनुसार काम पर लगा दिया गया है।

ये दोनों नेता वहां का चुनाव मैनेजमेंट का पूरा काम देखेंगे। प्रियंका गांधी चाहती हैं कि उप-चुनाव की तैयारी कांग्रेस अभी से प्रारंभ कर दे। बीते दिनों हुये लोकसभा चुनाव में जिन नेताओं ने पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ भितर-घात किया था और जिन्होंने पार्टी को हराने का काम किया था उनके खिलाफ भी तीन सदस्यीय समिति बनायी गयी है जो अपनी रिपोर्ट प्रियंका गांधी को देगी।

समिति की रिपोर्ट के आधार पर भितर-घात करने वाले पार्टी नेताओं के विरुद्ध पार्टी कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार उर्फ़ लल्लू को यूपी ईस्ट के संगठन में होने वाले परिवर्तन का इंचार्ज बना दिया गया है उनकी देख-रेख में ही सारे बदलाव होंगे। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जब पूर्वांचल के नेताओं के साथ प्रियंका गांधी बैठक ले रही थी, इस दौरान वाराणसी मंडल के एक जिले के संबंध में को-आर्डिनेटर ने बताया था कि वहां का जिला अध्यक्ष एक बड़े कांग्रेसी नेता का कार ड्राइवर है।

Related News