ऐसा करने से खुश रहते हैं सूर्य देव, नहीं होती कोई हानि

img

कहा जाता है कि शास्त्रों में सूर्य देव को सभी ग्रहों का स्वामी ग्रह मानते हैं वहीं सूर्य देव के बारें में ज्योतिषियों का कहना है कि अगर सूर्य देव खुश होते हैं तो बाकी ग्रहों भी खुश रहते हैं।. ऐसे में आपको सूर्य देवता को हमेशा खुश रखना चाहि. उसके लिए आपको क्या करना है वह हम आपको बताते हैं. कहते हैं कि शास्त्रों और विज्ञान में सूर्य को जल चढ़ाना लाभदायक है सूर्य को सुबह जल चढ़ाने के बारें में शास्त्रों में कहा गया है कि इससे सूर्य देव खुश होते हैं.

आपको सूर्य भगवान को खुश करने के लिए उन्हें सुबह के समय नंगी आंखो से देखना चाहिए इससे आपके आंखो की समस्याएं दूर होती है इसी के साथ सूर्य देव के बारें में कहा जाता है कि सूर्य पूर्व से निकलता है और व्यक्ति को पूर्व में मुंह करके नहीं सोना चाहिए. आपको बता दें कि शास्त्रों में कहा गया है कि रोजाना सूर्य को जल चढ़ाने से हमारी प्राकृति का संतुलन बना रहता है क्योंकि पानी, वेपोरेट होकर बारिश में योगदान देता है.

सुबह उठकर जब हम सूर्य देव को जल चढ़ाते हैं तो पानी की धार से होकर सूर्य की किरणें हमारें शरीर पर पड़ती हैं जो हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होती हैं. इस वजह से सुबह उठकर उन्हें सबसे पहले जल अर्पित करना चाहिए जिससे वह खुश हो और उसके सभी ग्रह हमसे खुश रहे.

 

Related News