कहीं आप भी तो नहीं चला रहे चोरी का स्मॉर्टफोन, दिल्ली में पकड़े गए गैंग ने किया खुलासा

img

नई दिल्ली ।। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को द्वारका से इंटरस्टेट गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया जिनसे एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। गिरफ्तार दोनों आरोपी चोरी के मोबाइल के सप्लायर हैं और उन्होंने बताया है कि दिल्ली से छीने गए मोबाइल इंदौर में आसानी से बिक जाते हैं।

पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 141 मोबाइल बरामद किए हैं। इनमें से 21 मोबाइल के चोरी की शिकायत दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

डीसीपी एंटो अल्फोंस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों के नाम धीरज बंसारी और विनय ततरेजा हैं और दोनों द्वारका सेक्टर-13 मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार हुए हैं। जिस वक्त इनकी गिरफ्तारी हुई दोनों के पास एक-एक बैग था, जिनमें पुलिस को 141 मोबाइल मिले।

पढ़िए- गहरी नींद में सो रही महिला को होने लगा किसी के छूने का एहसास, लाइट जलाते ही उड़ गए होश

जब पूछताछ के दौरान ये दोनों मोबाइल से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके तो इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में इन्होंने बताया कि यह खरीदारी के लिए इंदौर से दिल्ली आते हैं। यहां 15-20 रहते हैं और गफ्फार मार्केट से मोबाइल कम दाम में खरीदकर ले जाते हैं।

वह द्वारका भी इसीलिए आए थे। मोबाइल लेने के बाद वह इंदौर वापस जा रहे थे, तब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों इन मोबाइलों को ले जाकर इंदौर के डॉलर मार्केट में बेचते। आरोपियों ने ये भी बताया कि बेचने से पहले वह खास तकनीक से मोबाइलों के आईएमईआई नंबर बदल देते थे। यह मोबाइल द्वारका, कालकाजी, कनॉट प्लेस, कश्मीरी गेट, शकरपुर, आनंद विहार आदि क्षेत्रों से चुराए गए थे।

फोटो- रचनात्मक

Related News