कांग्रेस आज कर सकती है चुनावों की रणनीति का यह बड़ा एलान

img
तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली शनिवार को महानगर में होने वाली शहीद रैली के जरिए अपना लोकसभा चुनाव अभियान शुरू करेंगी। यूं तो वर्ष 1993 में पार्टी के 13 कार्यकर्ताओं की पुलिस फायरिंग में मौत के बाद से ही ममता इस दिन रैली का आयोजन करती हैं। लेकिन अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले आखिरी रैली होने की वजह से इसकी अहमियत काफी बढ़ गई है। इस दिन तृणमूल प्रमुख भाजपा पर करारे हमले तो करेंगी ही, लोकसभा चुनावों की रणनीति का एलान भी कर सकती हैं।

शहीद रैली के जरिए शुरू होगा ममता का लोकसभा चुनाव अभियान
तृणमूल कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि रैली के दौरान कांग्रेस के कुछ विधायकों समेत पूर्व भाजपा सांसद चंदन मित्र भी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। शनिवार की रैली के लिए शुक्रवार से ही राज्य के विभिन्न हिस्सों से पार्टी के समर्थक व कार्यकर्ता महानगर में पहुंचने लगे हैं। पार्टी की ओर से कई जगहों पर उनके रहने व खाने का इंतजाम किया गया है।

पीएम मोदी की रैली में टेंट ढहने की घटना को ध्यान में रखते हुए इस बार रैली का मंच तैयार करने में अतिरिक्त सावधानी बरती गई है। रैली के दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए छह हजार पुलिसवालों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा रैली स्थल के आसपास के इलाकों में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी ने शुक्रवार को यहां कहा कि इस बार हम लोग बुराई से लड़ने का संकल्प लेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के तमाम कार्यकर्ता देश में फैली विभाजन की राजनीति को खत्म करने का संकल्प लेकर अगले लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर देंगे। रैली में ममता सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ाई की अपील करेंगी। रैली के दौरान कौन-कौन से नेता तृणमूल में शामिल होंगे? इस सवाल पर पार्थ का कहना था कि कल तक इंतजार करें। सब कुछ साफ हो जाएगा।

Related News