क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, कप्तान बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

img

नई दिल्ली ।। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 के साथ सीरीज कब्जा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम आज यहां तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 की क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। यहां एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में चेन्नई के दर्शकों को अपने स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी, जिन्हें मौजूदा और आगामी आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम से बाहर रखा गया है।

 

नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कोलकाता और लखनऊ में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम प्रबंधन ने मुख्य गेंदबाजों उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को तीसरे मैच से आराम दिया है। ऐसे में मेजबान टीम अपने रिजर्व खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश में मौका दे सकती है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर टीम के मुख्य अस्त्र होंगे, जिन्होंने दूसरे मैच में बेहतरीन शतक लगाया था।

रोहित के अलावा शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिका और ऋषभ पंत के कंधों पर भी रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन युजवेंद्र चहल, लेफ्ट आर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या, सुंदर और नदीम में से किसे मैदान पर उतारती है। दूसरी तरफ , मेहमान वेस्टइंडीज टीम जीत के साथ दौरे का अंत करना चाहेगी।

अपने स्टार बल्लेबाजों क्रिस गेल और इविन लुईस की गैर मौजूदगी में खेल रही मेहमान टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज पिछले दो मैचों में असफल रहे हैं। मेहमान टीम अगर भारत को बैकफुट पर धकेलना चाहती है तो कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट और शिमरोन हेटमेर को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। गेंदबाजी में ओशाने थॉमस ही भारतीय बल्लेबाजों को कुछ हद तक परेशान कर पाएं हैं। बाकी गेंदबाज अहम अवसरों पर महंगे साबित हुए हैं।

फोटो- फाइल

Related News