खूबसूरत चेहरा पाने के लिए बियर का करें इस्तेमाल

img

दुनिया में ऐसी बहुत सी चीजें है जिनके सेवन से मनुष्य का पाचन तंत्र खराब हो जाता है और वह गंभीर बीमारियों के घेरे में आ जाता है। उन्ही में शराब एक ऐसा पेय पदार्थ है जो हमारे सेहत के लिए बहुत हानिकारक है लेकिन क्या आपको यह पता है कि बीयर आपकी त्वचा के लिए कितना लाभदायक होती ​है। देखा जाये तो बीयर का सेवन आजकल लगभग सभी लोग करते है।

Image result for चाहते है बेदाग व खूबसूरत चेहरा तो यूं करें बियर का इस्तेमाल

बीयर पीने से स्वास्थ्य को बहुत हानि पहुंचती है और हमारी त्वचा के लगाने से यह एक औषधी के रुप में काम करती है। दोस्तों आज हम आपको बतायेंगें कि बीयर से त्वचा को आखिर कैसे निखारते है।

दोस्तों आपके चेहरे पर अगर काले दागों वाली समस्या है तो आप तुलसी के कुछ पत्तों को पीसकर उसमें आप बीयर की कुछ बूंदो को डाल लें और अच्छी तरह पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 30 मिनट तक लगाकर रखें। और बाद में आप ठंडे पानी से धों लें। आपकी काले धब्बो की समस्या का हल हो जायेगा।

अगर आपकी त्वचा पर आॅइल आता है तो आप दो चम्मच ऑलिव ऑयल लें और उसमें दो चम्मच शहद ओर एक चम्मच नींबू का रस व बीयर की कुछ बूंदों को डाल लें और अच्छी तरह पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आप 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखे। यह प्रक्रिया आपका एक सप्ताह तक करनी है।

Related News