लड़कियों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती है ये खुशबू !

img

www.upkiran.org

नई दिल्ली।। यदि आप खूबसूरत लड़कियों को अपनी ओर करना चाहते हैं , या आप चाहते हैं लड़कियां आपके पीछे-पीछे भागें। तो आज हम आपको एक ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जो आपकी तरफ लड़कियों को आसानी से अट्रैक्ट कर लेगा।

रिसर्च में आयी ये बात
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मैक्वेरी विश्वविद्यालय में एक रिसर्च में शोधकर्ताओं ने अपनी शोध में पाया कि महिलाएं उन पुरुषों की सुगंध से ज़्यादा आकर्षित होती हैं जो खाने में फल, हरी सब्ज़ियां और रिफाइन कार्बोहाइड्रेट्स का इस्तेमाल करते हैं।

अब तक हुई कई शोधों में सामने आया है कि जो लोग परफ्यूम लगाते हैं, वो महिलाओं को ज्यादा अट्रैक्टिव लगते हैं। लेकिन हाल ही में आई इस नई रिसर्च में शोधकर्ताओं ने ये पाया है कि शरीर की गंध और हेल्थ दोनों का आपस में एक कनेक्शन है। इतना ही नहीं, फल, सब्जियां और कार्बोहाइड्रेट्स खाने वाले औरों की अपेक्षा अधिक अट्रैक्टिव होते हैं।

ऐसे की गयी रिसर्च
रिसर्च टीम ने कुछ पुरुष प्रतिभागियों से उनके खाने के तरीके के बारे में कुछ सवाल पूछे गए और सभी प्रतिभागियों को एक-एक साफ शर्ट दी गयी फिर उनसे थोड़ी एक्सरसाइज करवाई गयी फिर रिसर्च टीम ने अलग-अलग फैक्टर्स के आधार पर उन प्रतिभागियों द्वारा पहनी गयी शर्ट महिला प्रतिभागियों को सूंघने के लिए दी गई।

ये आये रिसर्च के नतीजे
रिजल्ट में यह पाया गया कि जिन पुरुषों ने अपने भोजन में सबसे ज़्यादा फल और सब्ज़ियां खायी, उन शर्ट में से महिलाओं को आकर्षित करने वाली गंध आई, वहीँ मीट-मांस खाने वाले पुरुषों के द्वारा पहनी गयी शर्ट में से एक स्ट्रांग स्मेल आयी,हालाँकि वह स्मैल बुरी भी नहीं थी।

कृपया ध्यान दें : ये सब रिसर्च के दावे पर हैं। यदि आप इसके किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करना चाहते हैं तो पहले अपने डॉक्टर से सलाह-मशविरा जरूर कर लें।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/7440

Related News