गंभीर बोले- World Cup में धोनी और धवन को जब मिल सकता है मौका, तो इस खिलाड़ी को क्यों नहीं

img

पंजाब ।। हाल ही में गौतम गंभीर ने एक खिलाड़ी को लेकर बयान दिया है हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज हारने के बाद से ही भारतीय टीम पर एक बार फिर से सवाल उठने लगा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बाद एक बार फिर से भारतीय टीम के मध्य क्रम पर एक बड़ा सवाल उठने लगा है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम की World Cup टीम लगभग तय मानी जा रही थी। परंतु अंबाती रायुडू और केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम की नंबर 4 की समस्या अभी तक खत्म नहीं हो पाई है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अंबाती रायुडू के समर्थन में बड़ी बात कही है।

पढ़िए-अंधेरी रात में पुलिस ने होटल पर मारा छापा, नाइट सूट में हिना खान हुई अरेस्ट, सच्चाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप

गौतम गंभीर ने कहा कि यदि आपको World Cup के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करना है तो सबसे पहले आपको एक निश्चित बल्लेबाजी क्रम को रखना होगा। नंबर 4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। यह निश्चय करना पड़ेगा और उसे सपोर्ट भी करना पड़ेगा। आप उस खिलाड़ी को जितना ज्यादा सपोर्ट करेंगे। वह उतना ज्यादा बेहतर हो जाएगा। भारतीय टीम ने पहले भी बाकी खिलाड़ियों को भी सपोर्ट किया है।

शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि आपने उन दोनों खिलाड़ियों को 1 साल तक सपोर्ट किया। अंबाती रायुडू का इस समय वनडे में औसत 50 का है और उन्होंने खराब खेला भी नहीं। तीन मैचों में असफलता किसी को भी हो सकता है और बाकी खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हुआ है।

किसी खिलाड़ी के कुछ खराब प्रदर्शन के बाद उसे टीम से बाहर नहीं निकालना चाहिए और रायुडू को भी टीम में मौका मिलते रहना चाहिए। उन्होंने कहा 2011 World Cup में जब भारतीय टीम World Cup जीती थी। उस समय विराट कोहली नंबर 4 के पोजीशन पर खेले थे।

गौतम गंभीर से जब यह पूछा गया कि क्या अजिंक्य रहाणे को नंबर चार पर खिलाना चाहिए ? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जो भी खेलें। टीम चुनना मेरा काम नहीं है। मै ना ही चयनकर्ता हूं। ना ही टीम मैनेजमेंट का हिस्सा हूं। ना ही ही कप्तान हूं। मेरा ऐसा मानना है कि टीम मैनेजमेंट और कप्तान जिसे भी नंबर 4 के लिए उपयुक्त समझते हैं। उसे उन्हें काफी सपोर्ट करना पड़ेगा और अपना काम धीरज से लेना होगा। क्योंकि नंबर चार काफी महत्वपूर्ण जगह होती है।

फोटो- फाइल

Related News