चाय बेचने वाले की बेटी को मिली 3.8 करोड़ की स्कॉलरशिप

img

 12वीं सीबीएसई परीक्षा में जिले में अव्वल आने वाली सुदीक्षा भाटी ने एक और कमाल कर दिया है। सुदीक्षा को अमरीका के बॉबसन कॉलेज से फुल टाइम स्कॉलरशिप मिली है। सुदीक्षा को पूरे 3.8 करोड़ रुपयों की स्कॉलरशिप मिली है। अब सुदीक्षा अमेरिकी कॉलेज से आंत्रेप्रेन्यॉरशिप में ग्रैजुएशन करेंगी।

Image result for 3.8 करोड़ की स्कॉलरशिप लेने में कामयाब हुई चाय बेचने वाले की बेटी

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में  98 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया था। सिकंदराबाद के दुल्हेरा गांव के विद्या ज्ञान स्कूल की छात्रा सुदीक्षा भाटी ने 12वीं कक्षा में अंग्रेजी विषय में 95, इतिहास में 100, राजनीति विज्ञान में 96, भूगोल में 99, अर्थशास्त्र में 100 अंक हासिल किए थे।

सुदीक्षा बताती हैं कि उनका सेलेक्शन साल 2011 में विद्याज्ञान लीडरशिप एकेडमी स्कूल में हुआ। उन्होंने कहा कि बस वहीं से उनकी जिंदगी में बदलाव आया। अब सुदीक्षा बॉबसन कॉलेज से आंत्रेप्रेन्यॉरशिप में ग्रैजुएशन करेंगी। सुदीक्षा भाटी बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज हैं। आपको बता दें कि स्कूल की ओर से स्कॉलरशिप के लिए अमरीका में आवेदन किया था। सुदीक्षा का कहना है उसका सपना सच हो गया। अब सुदीक्षा अगस्त में अमरीका रवाना होगी।

सुदीक्षा की कामयाबी इसलिए और भी बड़ी हो जाती है क्योंकि सुदीक्षा गरीब परिवार से आती हैं, उनके पिता चाय बेचने का काम करते हैं लेकिन उन्होंने कभी भी इस बात को सुदीक्षा की पढ़ाई के आड़े नहीं आने दिया।

 

Related News