जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी से तोड़ा नाता, ‘कहा कमल का फूल हमारी बड़ी भूल’

img

जयपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने शनिवार को राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी से किनारा कर लिया है.  बाड़मेर जिले के पचपद्र में स्वाभिमान रैली के दौरान मानवेंद्र सिंह ने कहा, “कमल का फूल हमारी बडी भूल थी.  उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा में शामिल होना मेरे जीवन का सबसे गलत निर्णय था, जिसे मैंने समय रहते सुधर लिया है.

अपनी स्वाभिमान रैली के दौरान मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि यह रैली उन सभी लोगों के स्वाभिमान के लिए है, जो हमारे साथ हैं . उन्होंने कहा कि यह किसी जाती, समुदाय या धर्म की रैली नहीं है. हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि पार्टी ने चर्चा के लिए मानवेंद्र सिंह से संपर्क किया है. पार्टी के बाड़मेर इकाई के अध्यक्ष जलाम सिंह रावलॉट का दावा है कि भाजपा के खिलाफ राजपूतों में कोई असंतोष नहीं है. 

गौरतलब है कि सिंह परिवार और भारतीय जनता पार्टी में तब से दरार आना शुरू हो गई थी, जब 2014 के चुनाव के समय पार्टी ने जसवंत सिंह को उनके गृहनगर बाड़मेर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने से इंकार कर दिया था. इसी वर्ष पार्टी ने मानवेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था, क्योंकि मानवेन्द्र सिंह, पार्टी के ही आधिकारिक प्रत्याशी के खिलाफ अपने पिता जसवंत सिंह ले लिए प्रचार कर रहे थे.

 

Related News