दलित मतदाताओं में कौन बना रहा दहशत का माहौल, बीएसपी के सतीश मिश्रा ने DGP को फोनकर किया आगाह और दी ये चेतावनी

img

लखनऊ।। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में वोटिंग को लेकर मतदाताओं के रुझान ने बीजेपी के राणिनीतिकारों के माथे पर बल ला दिया है। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर अपराह्न तीन बजे तक 50.86 फीसदी वोट पड़े। इससे पहले पूर्वाह्न नौ, 11 तथा अपराह्न एक बजे तक क्रमशः 11.40, 24.32 और 38.78 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अपराह्न तीन बजे तक आठों लोकसभा क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत इस प्रकार रहा-

सहारनपुर-54.18 प्रतिशत, कैराना-52.40 प्रतिशत, मुजफ्फरनगर-50.60 प्रतिशत, बिजनौर-50.80 प्रतिशत, मेरठ-51 प्रतिशत, बागपत-51.20 प्रतिशत, गाजियाबाद-47 प्रतिशत, गौतमबुद्धनगर-49.72 प्रतिशत।

वहीं बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने यूपी पुलिस के मुखिया ओपी सिंह को फोन पर शिकायत दर्ज कराई है कि यूपी पुलिस दलित बहुल इलाकों में डर का माहौल बना रही, जिससे दलित वोटर कम निकलें, इस बात को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सतीश मिश्र ने डीजीपी ओपी सिंह से कहा स्थिति नहीं सुधरी तो वे चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। सतीश चंद मिश्रा ने फोन पर डीजीपी से कहा ‘हमें विभिन्न मतदान केंद्रों से सूचना मिल रही है कि बीएसपी के मतदाताओं को विशेष रूप से दलितों को यूपी पुलिस द्वारा बल प्रयोग से मतदान केंद्रों तक जाने से रोका जा रहा है।

बीएसपी नेता सतीश चंद मिश्रा ने अपने आक्रोश का इजहार करते हुये दूरभाष पर डीजीपी से कहा कि यह सब हुक्मरानों के आदेश पर ही किया जा रहा है। ताकि दलितों को मतदान करने से रोका जा सके। इस पर तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है। इस संबंध में डीजीपी की और से क्या कहा गया, ये भी पता नहीं चल पाया। हालांकि, बसपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है और आरोप लगाया है कि प्रशासन के इशारे में पुलिस ऐसा कर रही है।

Related News