नोटबंदी को लेकर मायावती और नरेंद्र मोदी के हमशक्ल ने कह दी ये बड़ी बात, पीएम मोदी भी हो जायेंगे परेशान !

img

लखनऊ।। नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि नोटबंदी के संबंध में केंद्र सरकार ने जो भी फायदे गिनाये थे, उनमें से कोई भी अब तक पूरा नहीं हो सका। इसके लिए बीजेपी सरकार को जनता से माफी मांगनी चाहिये।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी की आर्थिक इमरजेंसी एक व्यक्ति विशेष की अपनी मनमानी व अहंकार का नतीजा थी। आज यह कटू सत्य भी देश व दुनिया के सामने प्रकट हो गया है। अपने चहेतों के कालेधन को सफेद किया गया एक बयान जारी कर मायावती ने कहा कि अति-दुखदायी साबित होने वाली नोटबंदी एक तरह से आर्थिक इमरजेंसी थी। तथ्य व आंकड़े बता रहे हैं कि अपरिपक्व तरीके से आपाधापी में देश की जनता पर इसे थोपा गया।

मायावती ने कहा, जहां एक तरफ इसने सर्वसमाज के तमाम मेहनतकश व ईमानदार लोगों की कमर तोड़ दी है वहीँ दूसरी तरफ रोजगार का काफी ज्यादा बुरा हाल किया है। बीजेपी एंड कंपनी के चहेतों ने इसी बहाने अपने-अपने कालेधन को बैंकों में जमा करके सफेद कर लिया है। यह सब जनता खुली आंखों से देख रही है। इतना ही नहीं बल्कि स्वयं भाजपा ने भी पार्टी के तौर पर देशभर में अकूत सम्पत्ति अर्जित कर ली है। यह भी जनता की नजर में है।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार जनहित व जन कल्याण का ऐसा कोई भी काम नहीं कर पायी है जिससे लोगों का जनजीवन थोड़ा भी बेहतर हुआ हो। इसके विपरीत बीजेपी सरकार की गरीब, मजदूर व किसान-विरोधी नीतियों, गलत कार्य-प्रणाली व अहंकारी रवैये से समाज के हर वर्ग का जीवन पहले से कहीं ज्यादा त्रस्त व दुखी हुआ है।

कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे पाठक वहीँ अभिनन्दन पाठक जो पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल हैं और पूर्व में मोदी के समर्थक रहे हैं लेकिन अब वो खुलेआम बीजेपी विरुद्ध चुनाव प्रचार करते हुए नजर हैं।

कोंडागांव और बस्तर सहित क्षेत्र की विभिन्न सीटों पर कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे पाठक स्थानीय लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र हैं और लोग उनके साथ खूब सेल्फी खिंचा रहे हैं। अपने प्रचार अभियान के दौरान, पाठक ‘अच्छे दिन’ के वादों तथा विदेश में जमा काला धन वापस लाकर हर भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने की बात कहते हुए प्रधानमंत्री की शैली की नकल उतारकर उन्हें निशाना बनाते हैं।

उन्होंने यहां एक स्थानीय बाजार में छोटे जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, मित्रों, मैं यहां आपको यह सच बताने आया हूं कि अच्छे दिन’ नहीं आने वाले हैं। यह झूठा वादा था और कृपया कांग्रेस को वोट दीजिए जो आपके लिए विकास सुनिश्चित करे।” पाठक ने दावा किया कि वह 2014 से पहली बार बीजेपी और मोदी के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं और इसके पहले वह केवल बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के लिए प्रचार करते थे।

Related News