पति ने दिया तलाक, तो पत्नी ने चप्पल से कर दी पिटाई

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

पटना।। बिहार में तीन तलाक से भड़की एक मुस्लिम महिला ने अपने पति की चप्पल से पिटाई कर दी। जब महिला के पति ने ‘तलाक, तलाक, तलाक’ कहा, इतने पर पत्नी ने अपनी चप्पल निकाली और पति की पिटाई करने लगी।

ज्यादा दहेज ना मिलने से नाराज था पति

यह घटना सोमवार को दरभंगा जिले की है। मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक नवतोलिया गांव निवासी मोहम्मद महफूज अपनी पत्नी से ज्यादा दहेज ना मिलने की वजह से काफी नाराज था। इसी नाराजगी में उसने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। दहेज की वजह से तलाक दिए जाने पर पत्नी ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस ने दोनों पक्षों को सुनवाई के लिए बुलाया।

पुलिस के सामने करने लगी पिटाई

पुलिस ने मामला सुलझाने की कोशिश की, लेकिन वो शख्स पत्नी को साथ ना रखने की बात पर अड़ा रहा और फिर से ‘तलाक’ कहने लगा। इतने पर पत्नी का सब्र टूट गया और उसने अधिकारियों के सामने ही पति की चप्पल से पिटाई शुरू कर दी।

‘तीन तलाक’ पर हो रही है चर्चा

देश में तीन तलाक का मुद्दा गर्माया हुआ है। एक ओर जहां मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक को अपने अधिकारों का हनन बता रही हैं, वहीं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस मुद्दे पर कानूनी हस्तक्षेप के पक्ष में नहीं है।

पीएम ने की थी राजनीति ना करने की अपील

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्रिपल तलाक को महिलाओं के खिलाफ बताते हुए इस विषय पर मुस्लिम समाज और राजनेताओं से राजनीति से ऊपर उठकर सोचने की अपील की थी।

फोटोः प्रतीकात्मक

Related News