मोदी का एक बड़ा झूठ फिर आया सामने, क्या जवाब देगी भाजपा

img

लखनऊ ।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों में कई बातें गलत और तथ्य विहीन होने के आरोप तो लगते ही रहे हैं, लेकिन लोगों की जागरुकता का असर है कि अब इसका सबूत भी लोग लाने लगे हैं। मोदी ने कहा था कि ईद पर बिजली ज्यादा मिलती है। होली-दीवाली पर भी मिलनी चाहिए।

मोदी के इन आरोपों के जवाब में यह तथ्य समाने आया है कि 6 जुलाई को ईद पर 13500 मेगावाट बिजली सप्लाई थी और 28 अक्तूबर से 1 नवम्बर तक दिवाली के लिए रही 15400 मेगावाट बिजली उपलब्ध करवाई गई। इस हकीकत के सामने आने के बाद मोदी की सोशल मीडिया पर भी जमकर खिंचाई हो रही है।

दीपावली-रजमान किसी भी त्यौहार को छोड़िए बनारस को देते हैं 24 घंटे बिजली- अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनसे पूछते हैं कि रमजान पर पूरी बिजली दी जाती है तो दीपावली पर क्यों नहीं। सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी दीपावली व रमजान की बात छोड़ दें पहले गंगा की सौगंध खाकर यह बताएं कि उनके संसदीय क्षेत्र बनारस को समाजवादी सरकार 24 घंटे बिजली दे रही है या नहीं।

उधर यूपी में चौथे चरण के लिए मतदान 23 फरवरी को होने हैं और इससे पहले राजनीतिक दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है। आज पीएम मोदी ने बुन्देलखंड की रैली में जहां बसपा की परिभाषा रैली में बताई। वहीं मायावती ने भी पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। इतना ही नहीं अखिलेश ने पीएम मोदी के श्मशान और बिजली के आरोपों का जवाब दिया, वहीं राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर आरोप लगाए।

बसपा माने बहनजी संपत्ति पार्टी- मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि बुन्देलखण्ड में सपा-कांग्रेस और बसपा के राज में सब कुछ तबाह हो गया। यहां भरपूर खनिज संपदा के बाद भी लोग भुखमरी की कगार पर हैं। अब बुन्देलों को तय करना है कि उनको मुसीबत से निकलना है या नहीं। बसपा को उन्होंने बहनजी संपत्ति पार्टी बताकर तंज कसा तो सपा-कांग्रेस गठबंधन पर भी चुटकी ली। राहुल-अखिलेश को मौसेरा भाई बताया।

मोदी मतलब निगेटिव, दामोदर दास- मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उरई की जनसभा में बसपा को परिभाषित कर अपनी ओछी मानसिकता का परिचय दिया है। यहां मोदी ने बसपा को बहनजी की सम्पत्ति बताकर वोटरों को गुमराह करने की कोशिश की है।

मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए मायावती ने पीएम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के नाम को परिभाषित करते हुए जुटी भीड़ को बताया कि नरेन्द्र का मतलब निगेटिव, दामोदर दास का माने दलित और मोदी का मतलब मैं। यानि की पीएम मोदी साफ तौर पर दलित विरोधी हैं। यहां मायावती ने भाजपा के साथ सपा, कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

दिल्ली में काम करें मोदी, अखिलेश चलाएंगे उत्तर प्रदेश- राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मन की बात करने वाले अब काम की बात करें। ढाई साल बचे हैं, इसलिए दिल्ली संभालें। उत्तर प्रदेश तो अखिलेश चलाएंगे। गठबंधन प्रदेश में तीन सौ सीटें जीतेगा।

वह सोमवार को बांदा के तिंदवारी में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस प्रत्याशी दलजीत सिंह के समर्थन में जनसभा में राहुल गांधी 25 मिनट के भाषण में ज्यादातर समय प्रधानमंत्री पर हमलावर रहे।

फोटोः फाइल।

Related News