पीएम मोदी ने राहुल गाँधी को रोजगार के मुद्दे पर इस तरह दिया जवाब, कहा 1 करोड़ लोगों…

img

नई दिल्ली।। विपक्ष रोजगार के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी को रोजगार के मुद्दे को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसका जवाब देते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्‍यादा रोजगार दिये गये। उन्होंने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि इस तरह का दुष्प्रचार निश्चित रूप से बंद होना चाहिये।

पीएम मोदी ने समाचार एजेंसी ANI को दिये साक्षात्कार में कहा कि जब भारत दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच सबसे तेजी से विकास कर रहा है तो फिर ये कैसे कहा जा सकता है कि रोजगार के मोर्चे पर कुछ भी नहीं हो रहा है। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर दिये अपने भाषण को दोहराते हुये पीएम मोदी ने सवाल किया कि देश में निवेश बढ़ रहा है, सड़क निर्माण, रेल लाइन बिछाने का काम, सोलर पार्क बनाने और ट्रांसमिशन लाइन के विस्तार का काम तेजी से हो रहा है, तो फिर कैसे कहा जा सकता है कि नये रोजगार नहीं मिलेंगे ?

कर्मचारी भविष्य निधि (EPFO) के आंकड़ों का जिक्र करते हुये पीएम मोदी ने कहा कि 45 लाख नये खाते खोले गये हैं। पिछले 9 माह के दौरान 5.68 लाख लोग नई पेंशन स्कीम से जुड़े हैं। इससे पता चलता है कि पिछले साल में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को रोजगार मिले हैं। पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार को लेकर चलाया जा रहा दुष्प्रचार अब बंद होना चाहिये। लोगों को अब इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला नहीं है।

इलेक्ट्रॉनिक उद्योग के क्षेत्र में देश में होने वाले विकास की चर्चा करते हुये पीएम मोदी ने कहा कि वर्ष 2014 में मोबाइल निर्माण के दो ही उपक्रम थे, जो अब बढ़कर 120 हो गये हैं। पीएम मोदी ने सवाल किया जिस तरह का डेवलपमेंट इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में देखने को मिला है तो क्या नौकरियों का सृजन नहीं हुआ होगा? उन्होनें कहा कि आज भारत स्टार्ट अप्स का केंद्र बनने की दिशा में बढ़ रहा है। लॉजिस्टिक्स, ई-कॉमर्स, मोबाइल एप आधारित एग्रीगेटर्स की आज भरमार है तो क्या ये नये रोजगार का सृजन नहीं कर रहे हैं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पर्यटन का क्षेत्र भी बड़े रोजगार के अवसर पैदा करता है। पिछले वर्ष पर्यटकों की संख्या में 14 फीसदी वृद्धि देखने को मिली है, तो क्या इससे नये रोजगार नहीं पैदा हुये होंगे ?

Related News