पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन पर PM मोदी ने दी बधाई

img

नई दिल्ली : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जन्मदिन है और दुनियभर से उन्हें बधाइयाँ मिल रही हैं. इसी अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें इस खास दिन के लिए बधाई दी है और जन्मदिन की शुभकामना दी है. जानकारी के लिए बता दें मनमोहन सिंह का जन्म 26 सितंबर 1932 को पंजाब के गाह में हुआ है. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर उन्हें बधाई देते हुए लिखा है ‘मैं डॉ मनमोहन सिंह की लम्बी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूँ.’ बता दें मनमोहन सिंह साल 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं.

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें उनके 86 वे जन्मदिन की बधाई दी है. राहुल गाँधी ने लिखा “मनमोहन सिंह जी का जन्मदिन राष्ट्र निर्माण, कई वर्षों की सेवा और समर्पण को याद रखने का अवसर है. मैं उन्हें जन्मदिन की बधाई देता हूँ और उनके स्वस्थ जीवन की कामना करता हूँ.” 

वहीं राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट के ज़रिये जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा है कि पूर्व प्रधान मंत्री डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई. उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन से आशीर्वाद मिले. जानकारी दे दें डॉ मनमोहन सिंह का आज 86वां जन्मदिन है जिस खास अवसर उन्हें सभी बधाई दे रहे हैं. जवाहरलाल नेहरू के बाद डॉ सिंह ही वो पहले प्रधानमंत्री रहे हैं जो 5 साल की अवधि के बाद फिर से पीएम के पद पर फिर से निर्वाचित हुए.

 

Related News