पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने केंद्र से जातिवार-गणना रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की

img

www.upkiran.org

लखनऊ।। समाजवादी पार्टी के पूर्वमन्त्री और राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य श्री राम आसरे विश्वकर्मा ने आगरा में पार्टी के राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी और सम्मेलन के लाखों कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया कि उन्होंने सर्वसम्मति से अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना है।

इसे भी पढ़ें -BJP ने पूजा का सार्वजनिक अवकाश रद करके भगवान विश्वकर्मा का अपमान किया है- जस्टिस रवींद्र सिंह

विश्वकर्मा ने कहा कि आगरा के सम्मेलन में सम्पूर्ण समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने अखिलेश यादव को अपना नेता चुनकर यह साबित कर दिया कि पूरी पार्टी उनके साथ है। अखिलेश यादव को नेताजी मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद प्राप्त है। आगरा का सम्मेलन इस बात का साक्षी बना है कि अखिलेश यादव ही मुलायम सिंह यादव के राजनैतिक विरासत के वास्तविक उत्तराधिकारी हैं।

इसे भी पढ़ें -भाजपा MLA सुरेश तिवारी ने मनोज विश्वकर्मा को दी भद्दी-भद्दी गालियां, सुनिए AUDIO

सभी कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वे श्री अखिलेश यादव जी के चेहरे में माननीय मुलायम सिह यादव का चेहरा देखते हुए उन्हें इतनी मजबूती दें ताकि वे सन् 2019 में लोकसभा के चुनाव में उत्तर-प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हरा सकें और सन् 2022 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बना सकें। यदि ऐसा होता है तो मुझे पूरा विश्वास है कि भविष्य मे सन् 2024 में लोकसभा के चुनाव में देश के अगले प्रधानमन्त्री कोई दूसरा नही बल्कि अखिलेश यादव ही होगे।

इसे भी पढ़ें -विश्वकर्मा-समाज ने आरक्षण और 17 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश की मांग को लेकर PM कार्यालय को सौंपा ज्ञापन 

राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि देश की लोकसभा में मुलायम सिंह यादव ने पिछडे वर्गों की जातिवार जनगणना कराने का मुद्दा उठाया था ताकि पिछडे वर्गों की वास्तविक स्थिति का पता चल सके। केन्द्र सरकार ने जातिवार गणना भी करायी परन्तु भाजपा की केन्द्र सरकार उसे प्रकाशित या सार्वजनिक नही करके पिछडे वर्गों के साथ अन्याय कर रही है।

इसे भी पढ़ें -गुलामी-छोड़ो समाज-जोड़ो : विश्वकर्मा-स्वाभिमान सम्मान सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय

उन्होंने इसे पार्टी से राजनैतिक और आर्थिक प्रस्ताव में जोडने तथा पार्टी द्वारा केन्द्र सरकार से पिछडे वर्गों की जातिवार-गणना की रिपोर्ट प्रकाशित करने की मांग की। विश्वकर्मा ने केन्द्र सरकार से जनसंख्या के अनुरुप आरक्षण देने की मांग की ताकि सबको समुचित भागीदारी मिल सके और सबका विकास हो सके।

Related News