बीएसएफ बार्डर पोस्ट घोटाले में 7 नौकरशाह गिरफ्तार

img

लखनऊ। सीमा सुरक्षा बल की आउटपोस्ट​ निर्माण में अनियमितताओं और भ्रष्टाचार आरोपियों के ​ठीकानों पर सीबीआई ने सोमवार को छापे मारकर भ्रष्टाचार से जुड़े कई दस्तावेज बरामद किए हैं। जांच एजेंसी ने यह छापे दिल्ली, सिलचर, जलपाईगुड़ी, गुवाहाटी और ग्वालियर के 18 स्थानों पर मारे। सीबीआई ने NPCC (राष्ट्रीय परियोजना निर्माण कंपनी) के दो वरिष्ठ अधिकारियों और पांच अन्य को भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के आरोप में गिरफ्तार भी कर लिया है।

दरअसल NPCC के जोनल मैनेजर राकेश मोहन कोतवाल और मैनेजर लेटफुल पाशा पर रिश्वत मांगने का आरोप है। उन पर आरोप है कि उन्होंने श्री गौतम कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड के मालिक अनीश बैद से पूर्वोत्तर राज्य में सीमा चौकियों के निर्माण से संबंधित बिल के बदले में 40 लाख रूपये मांगे। हिरासत में लिए गए अन्य लोगों की पहचान फर्म के कर्मचारी बिनोद सिंघी और रमेश कुमार के रूप में की गई है।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई अफसरों ने सुनील कुमार को नई दिल्ली स्थित सफदरजंग एन्क्लेव के एक होटल में रमेश कुमार से रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 25 लाख रुपये लेते रंगे हाथों पकड़ा। अन्य आरोपियों को पकड़े गए अभियुक्तों की सूचना पर गिरफ्तार किया गया। फिर दिल्ली, सिलचर, जलपाईगुड़ी, गुवाहाटी और ग्वालियर में 18 स्थानों पर छापे मारे गए, जिससे अभियुक्तों के खिलाफ कई आपराधिक दस्तावेज बरामद हुए। सूत्रों ने बताया कि नीत अग्रवाल के रूप में पहचाने जाने वाले असमिया व्यवसायी की भूमिका भी जांच के दायरे में आई है।

Related News