ब्लैकहेड्स को फेस से हटाने के लिए इन टिप्स को करे फॉलो

img

आजकल चेहरे से जुडी समस्याएं रोजाना जीवन में देखने को मिलती है। चेहरे की खूबसूरती के लिए आजकल बहुत से प्रोडक्ट्स देखने को मिलते है। हर कोर्इ ब्‍लैकहेड्स की समस्‍या से परेशान रहता है। नाक के ब्‍लैकहेड्स आपके चेहरे की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर जाते है। यह नाक पर हो जाने से नाक काला अौर भदा नजर अाता है। इससे चेहरा सुंदर लगने की बजाय बहुत ज्यादा बेकार लगता है।

Image result for ब्लैकहेड्स को फेस से हटाने के लिए इन टिप्स को करे फॉलो

ब्लैकहेड्स को फेस से हटाने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करे। एक चम्मच बेकिंग सोडा ले| अब एक नींबू को काटे और इस पर बेकिंग सोडा छिड़क दे और ब्लैकहेड्स पर घिसे| फिर से बेकिंग सोडा छिड़के और फिर से घिसे| ऐसा 5 मिनिट तक करते रहे नियमित रूप से तो नाक पर के यह ब्लैकहेड्स से हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा।

ब्लैकहेड्स को निकालने के लिए शहद का लेप का इस्तेमाल करे इससे बहुत ही आसानी से ब्लैकहेड्स को फेस से हटाने में मदद मिलेगी। 15 मिनिट तक लेप करके रखे और त्वचा साफ़ हो जाएगी और बलैकहेड्स ख़त्म हो जाएगी।

ब्लैकहेड्स निकालने का तरीका सबसे आसान उपाय आलू है इसके इस्तेमाल से आसानी से चेहरे पर ग्लो नजर आएगा। एक मध्यम कद का आलू ले और बीच मे से काटे, कटे हुए भाग को चेहरे पर और खासतौर पर नाक पर अच्छी तरह से घिसते रहे कम से कम 10 मिनिट तक इससे आलू का रस तेल सोक लेता है और त्वचा को घिसके उपर के परत को निकल देता है।

Related News