मतदान का बहिष्कार करेंगे इस गांव के लोग, कहा हमको चाहिए…

img

नई दिल्ली।। एक तरफ कई सामाजिक संगठन लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए तरह तरह से उत्साहित कर रहे हैं, उन्हें वोट का महत्वा समझा रहे हैं लेकिन बिहार के बेगुसराय से बहुत ही चौंकाने वाली खबर आ रही है। बेगुसराय जिले के थाथा गांव के लोगों ने इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान न करने का निर्णय लिया है।

सामूहिक रूप से मतदान का बहिष्कार करने के पीछे इनकी वजह भी चौंकाने वाली है। दूसरी तरफ मतदाता भी अपने मुद्दों को लेकर मुखर हो चुके हैं।

बिहार के जिला बेगुसराय के थाथा गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव में सामूहिक रूप से मतदान न करने का निर्णय लिया है। बतादें कि ये गांव तीन तरफ से नदी से घिरा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि उनके यहां सड़क तक नहीं है। यहां के लोगों ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि सरकार ने उनके लिये कुछ नहीं किया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके गांव में आज भी न तो इलाज की कोई सुविधा है और ही हॉस्पिटल तक पहुंचने के लिये कोई इंतजाम है। गांव तीन तरफ से नदी से घिरा हुआ है। ऐसे में गांव से बाहर जाने के लिये उन्हें नाव से यात्रा करनी पड़ती है। नाव से हर वक्त यात्रा करना संभव नहीं है और इसमें वक्त भी काफी लगता है। ऐसे में इस गांव के लोगों ने नारा दिया ‘हमको चाहिए रोड तब वोट’।

Related News