मयंक अग्रवाल ने डबल धमाका कर बनाया नया रिकॉर्ड, बांग्लादेश टीम के छुड़ाएं पसीने

img

मयंक अग्रवाल ने इंदौर में जारी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ दिया. भारतीय टेस्ट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक सबसे कम टेस्ट मैच खेलकर दो दोहरे शतक मारने वाले खिलाडियों में से एक है, बात करे तो मयंक, विनोद कांबली और सर डॉन ब्रैडमैन के बाद तीसरे नंबर पर हैं.

गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. मयंक ने 303 गेंदों में अपनी डबल सेंचुरी पूरी की, इस दौरान उन्होंने 25 चौके और 5 छक्के लगाए. ख़ास बात ये रही कि इस खिलाडी ने छक्का मारकर अपना दोहरा शतक पूरा किया.

वहीँ दोहरा शतक लगाने के साथ ही वह रोहित शर्मा के बाद दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने छक्के के साथ दोहरा शतक पूरा किया. बता दें कि रोहित शर्मा ने इस साल अक्टूबर में रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ छक्का मारकर अपना दोहरा शतक पूरा किया था.

आपको बता दें कि अग्रवाल अपना 8वां टेस्ट खेल रहे हैं, 28 साल के मयंक ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ दिया. उन्होंने अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में अपने करियर का पहला दोहरा शतक (215) जमाया था.

दिल्ली में प्रदूषण पर मीटिंग से गायब रहे गंभीर, इस शहर में चख रहें जलेबी

मयंक अग्रवाल 243 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 330 गेंदों में 28 चौके और 8 छक्के लगाए थे. मयंक के साथ अनोखा किस्सा ये है कि नवंबर का महीना खास साबित हुआ है. दो साल पहले इसी महीने उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया था. दरअसल, मयंक ने रणजी सीजन में एक ऐसा कारनामा किया है, जो आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया है.

मयंक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक महीने में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज है. उन्होंने नवंबर 2017 में 1033 ठोक दिए थे. वैसे, एक महीने में सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व धुरंधर सर लेन हटन के नाम है. उन्होंने जून 1949 में सर्वाधिक 1294 रन बनाए थे.

Related News