माँ ने 6 वर्ष की अपनी बेटी को गले लगाया फिर उसे अपनी कमर में बांधकर नहर में कूद गयी

img

www.upkiran.org

रेवाड़ी।। एक माँ ने अपनी 6 वर्ष की बच्ची को अपनी कमर से बांध कर नहर में कूद गयी। ये दर्दनाक प्रकरण रेवाड़ी के sector-3 की निवासी एक लेडी अध्यापिका का है जिसने अपनी 6 वर्ष की अपनी मासूम बच्ची को कमर पर चुन्नी से बांधकर नहर में कूद गई जिससे माँ-बेटी की मृत्यु हो गई।

गोता-खाेरों की मदद से पुलिस ने शवों को नहर से बाहर निकाला। मृतका के पिता ने उसके पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज़-उत्पीड़न ,मारपीट और आत्म-हत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गयी है। शवों को पोस्टमॉर्टम के भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय मृतका सरिता एक प्राइवेट स्कूल में अध्यापिका थी। 8 साल पहले उसकी शादी अनुभव नाम के युवक के साथ हुई थी। मृतका के मायके वालों का आरोप है कि मृतक सरिता का पति अनुभव शराब पीने का आदी है, जिसकी वजह से आये-दिन घर में झगड़ा होता रहता था।

पढ़ें-बीजेपी के मंत्री के भतीजे को सरे-आम पीटते हुए लड़की बोली कि “बोल फिर किसी…”देखिये VIDEO 

इसके साथ ही मृतका के सास-ससुर की तरफ से दहेज के लिये भी अक्सर दबाव बनाया जाता था। सुबह से ही मृतका सरिता अपनी 6 बच्ची को घर से निकल गयी थी।

बाद में पुलिस को दी गयी सूचना के बाद कसौला थाना-प्रभारी सुरेंद्र सिंह पुलिस-बल सहित मौके पर पहुंचे। गोता-खोर फिदेडी निवासी तखत सिंह, अजीत ,अमित,और विजयपाल के साथ रेड-क्रॉस के गोता-खोर सुरेंद्र नहर में उतरे। गोता-खोरों ने पुल के नीचे से माँ-बेटी के शवों को बाहर निकाला गया।

घटना की सूचना मिलते हुए मृतका के मायके गांव-फदनी से भी लोग घटना-स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने ससुराल-पक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई। थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतका के परिजनों ने ससुराल-पक्ष के लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

फ़िलहाल तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस आगे की कार्यवाही में जुट गयी है।

फोटोः फाइल 

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/8979

Related News