शेल्टर होम कांड: मनीषा दयाल ने खूबसूरती का जाल फेंक इस तरह मंत्रियों और अफसरों को बनाया मोहरा

img

पटना।। मुजफ्फरपुर बालिका शेल्टर होम कांड के बाद अब राज्य की राजधानी पटना के ‘आसरा शेल्टर होम’ में शुक्रवार को दो महिलाओं की संदिग्ध हालत में हुई मौत ने सनसनी फैला दी है। पटना के शेल्टर होम में दो महिलाओं की मौत को लेकर इसके संचालक चिरंतन कुमार और मनीषा दयाल को हिरासत में लिया गया और सोमवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने इन दोनों को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

जिस तरह से मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर जो पेशे से पत्रकार है कि पोल-पट्टी एक-एक करके खुलनी शुरू हुई है। ठीक उसी तरह से पटना शेल्टर होम की संचालिका Manisha Dayal को लेकर भी एक से एक सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं।

Manisha Dayal ‘आसरा शेल्टर होम’ की सचिव के पद पर नियुक्त थी। खूबसूरती और ग्लैमर का तड़का यानी मनीषा दयाल ‘अनुमाया ह्यूमन रिसोर्स फाउंडेशन’ NGO की डायरेक्टर भी थी जिसके अंतर्गत यह शेल्टर होम चल रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ वर्ष पहले तक मनीषा दयाल पटना के गलियारों में एक अनसुना नाम था मगर कुछ ही समय में Manisha ने आसमान की बुलंदियों को छूना शुरू कर दिया। जल्द ही नाम, शोहरत और पैसे कमाने की ललक में Manisha Dayal ने सबसे पहले राजनीतिक गलियारों में अपनी पकड़ मजबूत की।

पिछले दो दिनों से Manisha की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में वह पूर्व मंत्री और जेडीयू नेता श्याम रजक, पूर्व मंत्री और राजद नेता शिवचंद्र राम तथा राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के साथ नजर आ रही है।

खबर के मुताबिक, बिहार गवर्नमेंट के कई नौकरशाह और अफसरों के कनेक्शन भी मनीषा दयाल से थे, जिनका लाभ उठाकर उसने पटना में 5 NGO शुरू कर दिया।

Manisha dayal जिन 5 NGO को चलाती है उसके नाम हैं-

1. ‘आसरा शेल्टर होम’ में वह सचिव के पद पर नियुक्त है।

2. ‘अनुमाया ह्यूमन रिसोर्स फाउंडेशन’ जिसके अंतर्गत आसरा शेल्टर होम चलता है उस NGO की मनीषा डायरेक्टर है।

3. ‘आत्मा फाउंडेशन’ NGO की बोर्ड में सदस्य है मनीषा दयाल।

4. ‘भामाशाह फाउंडेशन ट्रस्ट’ NGO की कमेटी में सदस्य है मनीषा।

5. ‘स्पर्श डी एडिक्शन हिंदी रिसर्च सोसाइटी’ NGO में काउंसलर के पद पर नियुक्त है Manisha दयाल।

इसके अतिरिक्त मनीषा ‘नव अस्तित्व फाउंडेशन’ की परियोजना प्रबंधक भी रह चुकी है।

Related News