युवती के ट्वीट से सोशल मीडिया पर छिड़ गया विवाद, मुस्लिम प्रतिनिधि से सेवा लेने से किया इंकार

img

लखनऊ निवासी एक युवती के ट्वीट से सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है। युवती ने एयरटेल को ट्वीट किया कि वह उसके घर पर हिंदू कस्टमर केयर प्रतिनिधि भेजें क्योंकि वह मुस्लिम प्रतिनिधि से सेवा नहीं ले सकती। यही नहीं, युवती ने उस मुस्लिम प्रतिनिधि का नाम लेकर ये भी कहा कि मुझे आपके काम पर भरोसा नहीं है।

Image result for पूजा सिंह कस्टमर केयर के मुस्लिम प्रतिनिधि

जानकारी के अनुसार लखनऊ की पूजा सिंह के घर एयरटेल डिजिटल टीवी का कनेक्शन है। कनेक्शन में कुछ दिक्कत होने पर उसने कंपनी के कस्टमर केयर सर्विस में शिकायत की। इस पर पूजा के घर जाने के लिए कंपनी ने शोएब नामक सर्विस इंजीनियर का चयन किया। इसकी जानकारी होते ही पूजा ने विवादित ट्वीट कर दिया। उसने कहा कि चूंकि शोएब मुस्लिम हैं और मुझे मुस्लिमों के कामकाज की नैतिकता पर भरोसा नहीं हैं क्योंकि कुरान में कस्टमर सर्विस के अलग मायने हो सकते हैं। इसलिए मेरे घर हिंदू प्रतिनिधि ही भेजें।

पूजा का इतना लिखना था कि सोशल मीडिया पर घमासान मच गया। लोग ट्वीट कर उन्हें आड़े हाथों लेने लगे। कोई उन्हें कट्टरपंथी कहने लगा तो कोई मनोचिकित्सक के पास जाने की सलाह देने लगा। यही नहीं, कई ने पूजा को अपशब्द भी लिखे।
हालाांकि, एयरटेल ने इसके जवाब में लिखा कि हम अपने कस्टमर्स और कर्मचारियों के साथ जाति-धर्म के नाम पर किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करते। कॉल के समय जो भी प्रतिनिधि उपलब्ध होता है, उसे ही तत्काल मौके पर भेजा जाता है।

सोशल साइट पर विवाद बढ़ता देख पूजा ने फिर ट्वीट किया कि मेरा पिछला अनुभव बहुत बुरा था इसीलिए मैंने मुस्लिम प्रतिनिधि न भेजने की बात कही थी। लेकिन, इसके बाद जिस तरह से लोग मुझे अपशब्द कह रहे हैं, इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था। इससे ये जरूर साबित हो गया कि मैं पहले सही थी।

Related News