लखनऊ आने वाले शिक्षा मित्रों पर लगाम, जिलों में बस पर चढने से इस तरह रोकेंगे DM-SSP

img

www.upkiran.org

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही शिक्षा मित्र आंदोलित है। सरकार से उनकी बात चीत भी फेल हो चुकी है। मानदेय को लेकर बात अब तक बनती नहीं दिख रही है। इसको देखते हुए शिक्षा मित्रों के संगठन ने राजधानी के लक्ष्मण झूला मैदान में प्रदर्शन का निर्णय लिया। कल के प्रस्तावित कार्यक्रम में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में शिक्षा मित्रों के शामिल होने की संभावना है। इसको देखते हुए शासन ने प्रदर्शन रोकने की तैयारियां तेज कर दी है। पर नाराज शिक्षा मित्र मानने को तैयार नहीं है।

फिलहाल शिक्षा मित्रों का कल का प्रस्तावित प्रदर्शन हंगामेदार होने की संभावना है। इसको देखते हुए डीएम लखनऊ कौशल राज शर्मा ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को पत्र लिखकर कहा है कि वह अपने जिलों में ही शिक्षा मित्रोे को रोकें।

ये है वो लेटर जो जिलाधिकारी लखनऊ द्वारा जारी किया गया है —

एआरटीओ के माध्यम से यह भी देखा जाए कि यह लोग लखनऊ के लिए कोई बस या ट्रक किराए पर नहीं ले सकें। इन्हें लखनऊ में प्रवेश करने से रोका जाए।

बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षा मित्रों का समायोजन रदद किए जाने संबंधी फैसला दिया था। जिसके बाद शिक्षा मित्र उग्र हो गएं। सरकार से इनके प्रतिनिधिमंडल की बातचीत भी सफल नहीं हो सकी। इसके बाद उप्र प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ और संयुक्त शिक्षक शिक्षामित्र समिति उप्र की अगुवाई में शिक्षा मित्रों ने राजधानी मे प्रदर्शन का निर्णय लिया है।

फाइल फोटो

Related News